Move to Jagran APP

किसानों को बर्बाद करने का प्लान है कृषि बिल

सरकार की ओर से पारित कृषि बिल को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 04:02 PM (IST)
किसानों को बर्बाद करने का प्लान है कृषि बिल
किसानों को बर्बाद करने का प्लान है कृषि बिल

जागरण संवाददाता, रुड़की: सरकार की ओर से पारित कृषि बिल को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया कि यह बिल कानून बना तो किसानों को बर्बाद कर देगा। किसानों के साथ एक बहुत बड़ी साजिश रची जा रही है। आम आदमी पार्टी इस बिल का कभी समर्थन नहीं करेगी।

prime article banner

बीटीगंज स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रवक्ता महक सिंह सैनी ने कहा कि जब से कृषि सुधार के नाम पर भारत सरकार ने बिल प्रस्तुत किया है। पूरे देश का किसान डरा हुआ है। सरकार इस बिल को कानून का रूप देने जा रही है, लेकिन यह कानून किसानों के लिए काला कानून साबित होगा। उन्होंने कहा कि खेती को बहुराष्ट्रीय कंपनियों को सौंपे जाने की साजिश रची जा रही है। यह बिल पूरी तरह से किसान विरोधी है। आम आदमी पार्टी इस बिल का संसद से लेकर सड़क तक विरोध करेगी। प्रदेश उपाध्यक्ष शारिक अफरोज ने कहा कि सरकार ने दावा किया था कि पांच साल में किसानों की आय दोगुनी की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। आज किसान बर्बाद है। देश में अन्नदाता आत्महत्या कर रहा है और प्रधानमंत्री मोर को दाना खिलाने में व्यस्त हैं। किसानों की समस्याओं से उनको कोई सरोकार नहीं है। जिलाध्यक्ष नरेंद्र चौधरी ने कहा कि हरियाणा के अंदर किसानों ने इसका विरोध किया तो सत्ता के नशे में चूर भाजपा ने लाठी-गोली से किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश की पर इस देश का किसान अब पूरी तरह से समझ चुका है कि केंद्र की भाजपा सरकार कुछ घरानों की सरकार है। देश के किसान, मजदूर, व्यापारी, दुकानदार एवं बेरोजगारों से उसको कोई सरोकार नहीं है। विधानसभा क्षेत्र प्रभारी सुनील सिघल ने कहा कि एनडीए की सहयोगी पार्टी की मंत्री ने ही इसे काला कानून बताते हुए इस्तीफा दे दिया है। इसलिए इस कानून का हर स्तर पर विरोध होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.