Move to Jagran APP

निरोग रहने के लिए अपनाएं योग

रुड़की सुसाना मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स बीएड कॉलेज में सोमवार को योग शिविर के छठे दिन छात्राओं

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 03:27 AM (IST)
निरोग रहने के लिए अपनाएं योग
निरोग रहने के लिए अपनाएं योग

रुड़की: सुसाना मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स बीएड कॉलेज में सोमवार को योग शिविर के छठे दिन छात्राओं को योग एवं आसन करवाने के साथ ही जीवन में उनके महत्व के बारे में जानकारी दी गई। योग प्रशिक्षक दिनेश धीमान ने कहा कि वर्तमान में हमारा जीवन असंतुलित खान-पान, प्रदूषित पर्यावरण की वजह से कई प्रकार की बीमारियों की गिरफ्त में आ रहा है। वहीं योग एक प्रकार की प्राकृतिक चिकित्सा है। ऐसे में शरीर को स्वस्थ एवं निरोग रखने के लिए हमें योग को जीवन में शामिल करना चाहिए। उन्होंने खान-पान में सभी पोषक तत्वों को शामिल करने की सलाह दी। इस मौके पर कॉलेज की द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राध्यापिकाएं, प्रवक्ता उपस्थित रहे। रैली के माध्यम से फैलाई जागरूकता

loksabha election banner

रुड़की: मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स पीजी के एनएसएस शिविर का सोमवार को तीसरा दिन रहा। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनुपमा वर्मा के नेतृत्व में स्वयंसेवियों ने भंगेड़ी गांव में रैली निकाली। रैली शिविर स्थल से प्रारंभ होकर गांव की गलियों से होकर गुजरी। पोस्टर और बैनरों के माध्यम से स्वयंसेवियों ने गांववासियों को साक्षरता और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रति जागरूक किया। जिसके बाद बौद्धिक सत्र में हाईस्कूल भंगेड़ी गांव के प्रधानाचार्य अरुण शर्मा ने पर्यावरण, स्वच्छता एवं वर्तमान शिक्षा नीति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग ही समाज को जागरूक कर सकता है। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिकाधिक पौधे लगाने को प्रेरित किया। वहीम सायंकालीन सत्र में इनर व्हील की ओर से ब्यूटीशियन नलिनी ने सेल्फ ग्रुमिग के टिप्स दिए। इस मौके पर अध्यक्ष संगीता पुरुथी, प्राचार्य डॉ. अमिता श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान अजरा, सुजाता आहुजा, अंजलि, स्वयंसेवी दिव्या, रितिका, मौसम, काजल, लक्ष्मी, कोमल उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.