Move to Jagran APP

भलस्वागाज, हरजौली और मुंडलाना में डेंगू के कुल 52 नए मामले

देहात क्षेत्र में डेंगू अपने पांव पसारता जा रहा है। गाधारौणा के बाद भलस्वागाज में सोमवार को एक साथ 35 व्यक्तियों की डेंगू की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं हरजौली में डेंगू के 11 और मुंडलाना में छह नए मामले प्रकाश में आए हैं। डेंगू के इतने अधिक मामले सामने आने से ग्रामीणों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की भी चिता बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 07:26 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 07:28 PM (IST)
भलस्वागाज, हरजौली और मुंडलाना में डेंगू के कुल 52 नए मामले
भलस्वागाज, हरजौली और मुंडलाना में डेंगू के कुल 52 नए मामले

जागरण संवाददाता, रुड़की: देहात क्षेत्र में डेंगू अपने पांव पसारता जा रहा है। गाधारौणा के बाद भलस्वागाज में सोमवार को एक साथ 35 व्यक्तियों की डेंगू की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं हरजौली में डेंगू के 11 और मुंडलाना में छह नए मामले प्रकाश में आए हैं। डेंगू के इतने अधिक मामले सामने आने से ग्रामीणों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की भी चिता बढ़ गई है। डेंगू से अब तक जिले में 225 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

डेंगू का प्रकोप थमने के बजाय बढ़ता जा रहा है। रुड़की के आसपास के क्षेत्रों में डेंगू के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गाधारौणा गांव में अब तक डेंगू पीड़ितों की संख्या 147 पहुंच चुकी है। इसके कारण गांव को स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले ही डेंगू का हाटस्पाट घोषित किया जा चुका है। वहीं सोमवार को भगवानपुर के भलस्वागाज में भी एक साथ 35 व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टि हुई। वहीं मुंडलाना गांव के छह व्यक्तियों की डेंगू रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके अलावा सिविल अस्पताल में हरजौली गांव से लिए गए 39 सैंपल की एलाइजा जांच की गई, जिनमें से 11 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गाधारौणा से 20 सैंपल जांच के लिए गए हैं। जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह ने बताया कि डेंगू के भलस्वागाज में 35 और मुंडलाना में छह नए मामले प्रकाश में आए हैं। उनके अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम गांवों में जाकर बुखार पीड़ितों की जांच कर रही है। मरीजों को दवा दी जा रही है। साथ ही ग्रामीणों को डेंगू से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है।

---------

गंगनहर के रुके पानी में किया दवा का छिड़काव: गंगनहर में पिछले दिनों पानी रोक दिया गया था। इस वजह से यहां डेंगू के लिए जिम्मेदार एडीज मच्छर का लार्वा पनपने की आशंका बनी हुई है। शहरवासियों की ओर से भी निगम अधिकारियों से इस संबंध में शिकायत की गई थी। इसके बाद नगर निगम ने सोमवार को गंगनहर के रुके पानी में दवा का छिड़काव किया। महापौर गौरव गोयल ने स्वयं दवा का छिड़काव किया। इस मौके पर नगर आयुक्त नुपूर वर्मा, सफाई निरीक्षक मृदुल कुमार एवं अमित कुमार समेत अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.