जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जनपद के नए एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस अवैध खनन पर एक्शन में आ गए हैं। एसएसपी अबुदई मंगलवार की आधी रात एक बजे अचानक पथरी थाने की फेरुपुर पुलिस चौकी जा पहुंचे। उन्होंने पुलिस की मुस्तैदी परखते हुए दिशा निर्देश दिए। इसके बाद लक्सर कोतवाली पहुंचकर सीओ व कोतवाल संग बैठक की। पुलिस ने बुधवार को दिन भर अभियान चलाते हुए ओवरलोडिग में 25 से अधिक वाहनों पर कार्रवाई की।

एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने चार्ज लेने के साथ ही अवैध खनन और नशे के खिलाफ तीखे तेवर जता दिए थे। सभी थाना प्रभारियों को प्रभावी कार्रवाई निर्देश देते हुए यह चेतावनी भी दी कि वह खुद इसकी रोजाना मॉनिटिरिग करेंगे। मंगलवार की रात करीब एक बजे एसएसपी सेंथिल अबुइई फेरुपुर पुलिस चौकी पहुंच गए। एसएसपी ने देखा कि पुलिसकर्मी खनन से लगे और भारी वाहनों को चेक कर रही है या नहीं। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि अवैध खनन को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जाए। ओवरलोडिग में वाहनों पर लगातार कार्रवाई की जाए। इसके बाद एसएसपी लक्सर कोतवाली पहुंचे और सीओ लक्सर राजन सिंह व कोतवाल विरेंद्र नेगी के साथ बैठक करते हुए प्रभावी कार्रवाई के लिए कहा। एसएसपी ने साफ किया कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को लक्सर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने अभियान छेड़ा और करीब 25 ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि अवैध खनन व ओवरलोडिग पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। रात में पुलिस से चौकसी बरतने के लिए कहा गया है। सिटी से देहात तक मचा हड़कंप

हरिद्वार: आधी रात को एसएसपी के औचक निरीक्षण से थाने कोतवालियों में हड़कंप मचा रहा। सिटी के थाने कोतवाली से लेकर देहात तक पुलिसकर्मियों के फोन घनघनाने पर सब चुस्त दुरुस्त हो गए। चार्ज लेने के चौथे ही दिन एसएसपी के एक्शन में आने से यह साफ हो गया है कि अबुदई अवैध खनन और नशे को लेकर सख्त कार्रवाई करेंगे। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके के समय खनन की मिलीभगत में 30 से अधिक पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी। जिले के नए एसएसपी के तेवर से यह चर्चा शुरू हो गई है कि पुलिस महकमे में अब फिर वही दौर लौट आया है। खासतौर पर खनन प्रभावित क्षेत्रों के थाने कोतवाली व चौकियों में पुलिसकर्मी सकते में हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप