Move to Jagran APP

Coronavirus: हरिद्वार में तब्लीगी जमात के 24 सदस्य क्वारंटाइन, 11 जमाती कलियर शिफ्ट

जिले में तब्लीगी जमात से जुड़े 24 और लोगों को अलग-अलग जगहों पर क्वारंटाइन किया गया है। वहीं लक्सर से जमात के एक सदस्य को तबीयत खराब होने पर हरिद्वार जिला अस्पताल में शिफ्ट किया है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 12:31 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 12:31 PM (IST)
Coronavirus: हरिद्वार में तब्लीगी जमात के 24 सदस्य क्वारंटाइन, 11 जमाती कलियर शिफ्ट
Coronavirus: हरिद्वार में तब्लीगी जमात के 24 सदस्य क्वारंटाइन, 11 जमाती कलियर शिफ्ट

हरिद्वार, जेएनएन। जिले में तब्लीगी जमात से जुड़े 24 और लोगों को अलग-अलग जगहों पर क्वारंटाइन किया गया है। वहीं लक्सर से जमात के एक सदस्य को तबीयत खराब होने पर हरिद्वार जिला अस्पताल में शिफ्ट किया है। 

loksabha election banner

जिला अस्पताल में पहले से तीन सदस्य भर्ती थे, अब इनकी संख्या चार हो गई है। इन्हें छोड़कर जिले में तब्लीगी जमात के अब तक कुल 448 सदस्यों को क्वारंटाइन किया जा चुका है।

बता दें कि दिल्ली निजामुद्दीन मरकज के तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर लौटे श्यामपुर क्षेत्र के गैंडीखाता गांव के लोगों के चलते पूरा गांव पहले ही क्वारंटाइन हो चुका है। गांव में कुल 103 परिवार रहते हैं। इसके अलावा जिलेभर से 204 जमातियों को पिरान कलियर शिफ्ट किया गया है। ये सभी जनवरी से मार्च के बीच दिल्ली निजामुद्दीन मरकज होकर लौटे हैं। 

हरिद्वार जिले में पहले दिन 338 और दूसरे दिन 86 लोगों को ढूंढकर मस्जिद, मदरसों, होटल और गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया गया। वहीं तीसरे दिन ज्वालापुर से 14, पथरी क्षेत्र की गुर्जर बस्ती से आठ और श्यामपुर क्षेत्र से दो लोगों को पिरान कलियर ले जाकर क्वारंटाइन किया गया।

लक्सर के गांवों में क्वारंटाइन तब्लीगी जमात के 63 लोगों समेत जिले भर से 204 को पिरान कलियर शिफ्ट किया है। पुलिस और खुफिया विभाग जनप्रतिनिधियों आम लोगों से तब्लीगी जमात के दिल्ली मरकज या अन्य किसी प्रदेश से हाल लौटने वाले लोगों के बारे में सूचना देने की अपील कर रही है।

प्रशासन ने कब्जे में लिए कई गेस्ट हाउस 

रुड़की की मस्जिद में क्वारंटाइन किए गए असम के 11 जमातियों को कलियर में शिफ्ट किया गया है। कलियर स्थित गेस्ट हाउस में जनपद के अलग-अलग जगहों से करीब 204 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इनमें से अधिकांश जमाती हैं। प्रशासन ने कलियर के कई गेस्ट हाउस कब्जे में लिए हैं।

रुड़की की ग्रीन पार्क कॉलोनी स्थित एक मस्जिद में असम से 11 लोग तब्लीगी जमात में 22 मार्च को आए थे। प्रशासन ने इन सभी को चिन्हित कर दो दिन पहले मस्जिद में ही क्वारंटाइन किया था। शुक्रवार को पुलिस की मौजूदगी में क्वारंटाइन किए गए इन सभी 11 जमातियों को पुलिस की मौजूदगी में कलियर स्थित एक गेस्ट हाउस में शिफ्ट किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: रुड़की से दस संदिग्ध के सैंपल जांच को भेजे लैब Haridwar News

कलियर गेस्ट हाउस में बनाए गए इस क्वारंटाइन सेंटर में ही अब सभी जमाती रहेंगे। प्रशासन ने कलियर के सात गेस्ट हाउस को अधिग्रहण कर इन्हें क्वारंटाइन सेंटर बनाया है। भगवानपुर से भी शुक्रवार को 54 लोगों को कलियर के क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया गया है। पुलिस अधीक्षक देहात स्वप्न किशोर सिंह ने भी इन सभी क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी लोगों से स्वास्थ्य और पुलिस कर्मचारियों का सहयोग करने की अपील की।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: आइआइटी में प्रवेश से पहले हो रही है थर्मल स्क्रीनिंग Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.