जागरण संवाददाता, रुड़की। Facebook Friendship उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक थाने में तैनात पुलिसकर्मी पर रुड़की की एक युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप है। युवती का आरोप है कि शादी का दबाव डालने पर उसकी पिटाई की गई और उसके फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की है।

रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती का परिचय दिसंबर 2020 में फेसबुक पर हिमांशु पाल निवासी सिका, सिलावर जिला शामली उत्तरप्रदेश से हुआ था। इसके कुछ दिन बाद युवती की बहन की रुड़की में शादी थी। हिमांशु पाल उसकी बहन की शादी में शामिल होने रुड़की आया था। इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे को पहचाना था। हिमांशु ने उसे बताया था कि वह उप्र पुलिस में कांस्टेबल है और नोएडा के एक थाने में तैनात है। दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए थे।

दोनों घंटों तक फोन पर बात करने लगे। हिमांशु पाल सात फरवरी 2021 को युवती को हरिद्वार मनसा देवी घुमाने के लिए ले गया। आरोप है कि यहां पर बहाना बनाकर हिमांशु उसे एक धर्मशाला के कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसने शादी का आश्वासन दिया। आरोप है कि इसके बाद तीन मार्च से लेकर अगस्त तक वह रुड़की के विभिन्न होटलों में उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। यही नहीं उसने युवती के फोटो भी बना लिए। जब युवती ने उस पर शादी का दबाव डाला तो आरोपित ने उसकी पिटाई कर दी तथा उसे बदनाम करने की धमकी दी। दस सितंबर 2021 को हिमांशु पाल ने युवती के भाई को फोन करके उसकी बहन के चरित्र पर सवाल उठाए।

जब युवती को इसका पता चला तो उसने हिमांशु को फोन कर घटना का विरोध किया। आरोप है कि हिमांशु ने खुद के उत्तरप्रदेश पुलिस में होने की बात कही और साथ ही इंटरनेट पर उसके फोटो वायरल करने की धमकी दे दी। पीडि़त ने इस बारे में सिविल लाइंस कोतवाली रुड़की पुलिस को तहरीर दी।

सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस ने हिमांशु पाल पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि हिमांशु उत्तरप्रदेश नोएडा के किस थाने में तैनात है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Love Triangle: महिला से मिलने पर पहले प्रेमी को गंवानी पड़ी जान, दूसरे ने उतारा मौत के घाट; ऐसे खुला मामला

इससे उसकी बहन और परिवार के लोग बेहद परेशान हैं। पुलिस ने युवती के भाई की शिकायत पर शनिवार को आरोपित युवक को पकड़ लिया। वहीं मामला एक ही गांव का होने के चलते, कुछ लोग मामले में समझौते का प्रयास कर रहे हैं। अभी मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- चार बच्चों के बाप से हुआ प्यार, फिर की शादी की जिद; फोटोग्राफर ने गंगनहर में धक्का दे कर दी हत्या

Edited By: Raksha Panthri