Move to Jagran APP

सोशल मीडिया में युवक ने विधायक को बताया कोरोना संक्रमित, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल को कोरोना संक्रमित होने का मैसेज एक युवक ने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। यहीं नहीं आरोपित ने पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी की।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 12:20 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 12:20 PM (IST)
सोशल मीडिया में युवक ने विधायक को बताया कोरोना संक्रमित, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
सोशल मीडिया में युवक ने विधायक को बताया कोरोना संक्रमित, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

रुड़की, जेएनएन। झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल को कोरोना संक्रमित होने का मैसेज एक युवक ने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। इससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। यहीं नहीं आरोपित ने पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी की। विधायक प्रतिनिधि की शिकायत पर गंगनहर कोतवाली पुलिस युवक पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस इसकी आइडी को ट्रेस करने के प्रयास कर रही है।

loksabha election banner

एक युवक ने कार्तिक शर्मा के नाम से फेसबुक आइडी बना रखी है। उसने अपनी फेसबुक आइडी से झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल का फोटो लगाकर एक मैसेज पोस्ट किया गया था। इसमें लिखा था कि झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल को कोरोना वायरस संक्रमण हो गया है। 

झबरेड़ा विधायक के बारे में फर्जी पोस्ट डालने से सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया। यहीं नहीं युवक ने इस फोटो और फर्जी पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्प्णी भी की। सोशल मीडिया पर जब यह पोस्ट विधायक देशराज कर्णवाल के प्रतिनिधि सतीश शर्मा ने देखी तो वह सकते में आ गए।

विधायक प्रतिनिधि सतीश शर्मा ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को इस मामले में एक तहरीर दी। इसमें बताया कि विभिन्न जातियों में वैमनष्यता फैलाने तथा जानबूझकर विधायक को अपमानित करने के उद्द्ेश्य यह फर्जी पोस्ट फेसबुक पर डाली गई है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने धारा 505 आइपीसी, धारा 54 राष्ट्रीय आपदा अधिनियम 2005 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित की आइडी ट्रेस की जा रही है।

कई जिम्मेदार लोग है कार्तिक शर्मा के फेसबुक दोस्त

कार्तिक शर्मा की फेसबुक आइडी पर कई पुलिसकर्मी समेत शहर के कई जिम्मेदार लोग फेसबुक दोस्त है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि विधायक देशराज को लेकर पोस्ट डालने वाले युवक का फेसबुक अकाउंट फर्जी लग रहा है। फेसबुक अकाउंट की जांच कर आरोपित को ट्रेस करने के प्रयास है। इसके लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: Haridwar Lockdown: भीड़ लगाने से रोका तो सिपाही को पीटा, दो सगे भाई गिरफ्तार

चुनाव के दौरान भी डाली थी फर्जी पोस्ट

विधायक देशराज कर्णवाल को लेकर फर्जी पोस्ट डालने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कार्तिक शर्मा के फेसबुक अकाउंट से नगर निगम चुनाव के दौरान इस तरह के फर्जी पोस्ट डाले गए थे। नगर निगम चुनाव के दौरान महापौर गौरव गोयल को लेकर भी इसने आपत्तिनजक पोस्ट किए थे। जिसकी तहरीर उनके एक समर्थक ने पुलिस को दी थी।

यह भी पढ़ें: सिडकुल हरिद्वार के 56 ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कामगारों का नहीं रखा ख्याल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.