Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने सहायता को जारी किए हेल्पलाइन नंबर Haridwar News

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने हरिद्वार शहर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सहायता के लिए छह हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उनके कैंप कार्यालय को सहायतार्थ केंद्र बनाया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 03:27 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने सहायता को जारी किए हेल्पलाइन नंबर Haridwar News
कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने सहायता को जारी किए हेल्पलाइन नंबर Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने हरिद्वार शहर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सहायता के लिए छह हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उनके कैंप कार्यालय को सहायतार्थ केंद्र बनाया गया है। इसके अलावा भाजपा की ओर से प्रत्येक मंडल में मोदी रसोई भी शुरू की गई है।

loksabha election banner

इन नंबरों पर लॉक डाउन को देखते हुए शहर का कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति सहायता मांग सकता है। जिससे गरीब, मजदूर, मलिन बस्तियों के लोगों को भोजन और अन्य जरूरी सुविधा मिलती रहे। इसके अलावा मेडिकल सुविधा और जरूरी दवाएं उपलब्ध कराना है। भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने बताया कि हेल्पलाइन के जरिये आवश्यकता वाले लोगों को भोजन और राशन उपलब्ध कराना है।

इसके अलावा अगर बीमार लोगों को अस्पताल तक ले जाने के लिए एंबुलेंस की जरूरत होगी तो वह भी दी जाएगी। वहीं, हरिद्वार जिले के समस्त भाजपा मंडल में मोदी रसोई शुरू की गई है। जिसमें मंडल अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों को जरूरतमंदों को भोजन कराने का जिम्मा दिया गया है।

यह हैं हेल्पलाइन नंबर

  • 9411111540
  • 9411111649
  • 9411111595
  • 9411616781
  • 9897699494
  • 9411111626

पुलिस ने गर्भवती को अस्पताल पहुंचाया

शहर कोतवाली क्षेत्र में एक गर्भवती महिला के लिए मित्र पुलिस फरिश्ता साबित हुई। लॉकडाउन के बीच पुलिस ने गर्भवती को अस्पताल पहुंचाकर ड्यूटी के साथ-साथ इंसानियत का फर्ज भी बखूबी निभाया। शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि गऊघाट से पार्षद मंजू गर्ग के बेटे व पूर्व पार्षद अमन गर्ग ने जोगिया मंडी में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने की सूचना हरकी पैड़ी पुलिस चौकी पर दी। उनका कहना था कि महिला के घर पर उसका पति सहित कोई भी सगा संबंधी मौजूद नहीं है। कोई वाहन नहीं होने से महिला को मदद की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें: Positive India: ऋषिकेश में निजी खर्च से जरूरतमंदों की भूख मिटा रही खाकी

चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी ने महिला कांस्टेबल रजनी व कांस्टेबल मुकेश डिमरी को एक ई-रिक्शा लेकर मौके पर रवाना किया। पुलिस टीम ने गर्भवती आंचल को तुरंत जिला महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उनका सुरक्षित प्रसव कराया गया। डॉक्टरों का कहना था कि गर्भवती को अस्पताल पहुंचने में थोड़ी देर हो जाती तो जच्चा-बच्चा दोनों के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती थी। मित्र पुलिस के इस नेक कार्य की स्थानीय निवासियों ने प्रशंसा की है। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय व सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने पुलिस टीम को शाबाशी दी है।

यह भी पढ़ें: Positive India: जरूरतमंदों को खाना खिलाया, घरों में पहुंचाया राशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.