Move to Jagran APP

ड्यूटी से गायब मिले चार पुलिसकर्मी, एसएसपी ने किया सस्‍पेंड, मचा हड़कंप

एसएसपी के निरीक्षण में चार पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट से गायब मिले। एसएसपी ने वायरलैस पर चारों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया जिससे हड़कंप मच गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 02:40 PM (IST)
ड्यूटी से गायब मिले चार पुलिसकर्मी, एसएसपी ने किया सस्‍पेंड, मचा हड़कंप
ड्यूटी से गायब मिले चार पुलिसकर्मी, एसएसपी ने किया सस्‍पेंड, मचा हड़कंप

हरिद्वार, जेएनएन। एसएसपी के निरीक्षण में चार पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट से गायब मिले। एसएसपी ने वायरलैस पर चारों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया, जिससे हड़कंप मच गया। बाद में पता चला कि लॉकडाउन में छूट होने के दौरान पुलिसकर्मी आस-पास ही किसी काम से गए थे। तब एसएसपी ने निलंबन आदेश वापस लेते हुए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया।

loksabha election banner

बीती सुबह एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस निरीक्षण के लिए निकले। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के चंद्राचार्य चौक पर कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। जानकारी लेने पर पता चला कि रविवार सुबह 9:00 बजे तक के लिए ज्वालापुर कोतवाली के दारोगा अनिल बिंजोला, कांस्टेबल तुलसी, जसपाल और नीरज की ड्यूटी लगाई गई थी। ड्यूटी में लापरवाही का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने वायरलेस सेट से ही चारों को सस्पेंड कर दिया। एसएसपी ने शहर के अन्य चौक चौराहों पर पुलिस व्यवस्था का निरीक्षण किया। लगभग सभी जगहों पर पुलिसकर्मी अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंटों पर मुस्तैद मिले। अधिकारियों ने पड़ताल कर एसएसपी को बताया कि चंद्राचार्य चौक पर तैनात चारों पुलिसकर्मी आस-पास ही किसी काम से गए थे। एसएसपी ने निलंबन आदेश वापस लेते हुए उन्हें चेतावनी देकर बहाल रहने दिया। साथ ही एसएसपी ने ड्यूटी के दौरान मुस्तैद रहने की हिदायत दी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, चार दुकानदारों पर मुकदमा; पांच गिरफ्तार

कलियर में पुलिस ने उड़ाया ड्रोन

लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए कलियर पुलिस ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। ड्रोन कैमरे की मदद से मकान के बाहर जमघट लगाकर लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर नजर रख जा रही है। जिससे कि ऐसे लोगों को चिह्नित किया जा सके। इसका कंट्रोल रूम कलियर थाना परिसर में बनाया गया है। कलियर थाना प्रभारी प्रकाश पोखरियाल का कहना है कि ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में 183 गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.