Move to Jagran APP

राशन की दुकानों पर कहीं उल्लंघन तो कहीं बनी व्यवस्था

जागरण संवाददाता रुड़की कोविड-19 महामारी के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से आइआ

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 06:00 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:00 PM (IST)
राशन की दुकानों पर कहीं उल्लंघन तो कहीं बनी व्यवस्था
राशन की दुकानों पर कहीं उल्लंघन तो कहीं बनी व्यवस्था

जागरण संवाददाता, रुड़की: बार-बार समझाने के बावजूद लोगों को घरों के भीतर रोकने में प्रशासन फेल नजर आ रहा है। लॉकडाउन के दौरान शहर और देहात में कई जगहों पर राशन की दुकानों पर लोगों की भीड़ लग रही है। राशन की कई दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है तो कई जगहों पर लोग नियमों का पालन कर सामान की खरीदारी कर रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। सरकार की तरफ से सुबह सात बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक जरूरी सामान की दुकानें खोलने की

इजाजत दी गई है। दुकानों पर सामान खरीदने वालों की भीड़ जुट रही है। पुलिस और प्रशासन की तरफ से सभी दुकानदारों को एक निश्चित शारीरिक दूरी पर ग्राहकों को लाइन में लगाकर सामान बेचने निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद राशन की कई दुकानों पर इसका पालन नहीं हो रहा है। शहर में भी कई राशन की दुकानों पर सामान लेने वाले ग्राहक शारीरिक दूरी का उल्लंघन कर रहे हैं। वहीं देहात में भी कुछ इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। झबरेड़ा में जहां एक राशन की दुकान पर पहले सभी ग्राहकों को दो मीटर के फासले पर खड़ा कर लाइन लगवाई। इसके बाद सामान की बिक्री की गई। वहीं मंगलौर के मोहल्ला कटहरा में एक राशन की दुकान पर लोग राशन खरीदने के लिए आपाधापी करते दिखे। इस दौरान वहां पर पुलिस भी मौजूद नहीं थी। वहीं भगवानपुर में भी कई राशन की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही। लोगों और दुकानदारों की यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि सभी दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.