Move to Jagran APP

जन्माष्टमी के लिए शहर में लगाए जाएंगे 51 स्वागत द्वार

जागरण संवाददाता रुड़की श्री सनातन धर्म रक्षिणी सभा की बैठक में जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 06:20 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 06:20 PM (IST)
जन्माष्टमी के लिए शहर में 
लगाए जाएंगे 51 स्वागत द्वार
जन्माष्टमी के लिए शहर में लगाए जाएंगे 51 स्वागत द्वार

जागरण संवाददाता, रुड़की: श्री सनातन धर्म रक्षिणी सभा की बैठक में जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में निकाली जाने वाली शोभायात्रा को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान निर्णय लिया गया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सभा की ओर से संचालित सभी मंदिरों एवं धर्मशालाओं की बिजली की लड़ियों से सजावट की जाएगी। साथ ही, पुष्पों से मंदिरों को सजाया जाएगा।

prime article banner

मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित प्राचीन श्री सिद्धेश्वर महादेव शिव मंदिर में आयोजित बैठक में सभा के प्रधान चंद्र प्रकाश ने कहा कि इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में शोभायात्रा का आयोजन भव्य रूप से किया जाएगा। 25 अगस्त को निकाली जाने वाली शोभायात्रा के लिए एक दिन पहले ही 51 स्वागत द्वार शहर में लगा दिए जाएंगे। मंत्री सौरभ भूषण ने बताया कि 23 अगस्त को शहर और आसपास के क्षेत्रों में जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। इस बार शहर के ही नहीं बल्कि शहर के बाहर के भी म्यूजिक बैंड शोभायात्रा में शामिल होंगे। साथ ही शहर के मंदिरों की झांकियां भी इसमें होंगी। इस मौके पर कोषाध्यक्ष भगवत स्वरूप, सोहन लाल मित्तल, मामचंद्र गुप्ता, पंडित श्वेत मिश्रा, तेज बहादुर, सुरेश कुमार अग्रवाल, गोपाल गुप्ता, नवीन अग्रवाल, मनोज तायल, विष्णु कुमार अग्रवाल, रविद्र कुमार सिघल आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.