Move to Jagran APP

सप्ताह में दो दिन बच्चों को दिया जाएगा दूध

जागरण संवाददाता रुड़की आंचल अमृत योजना के तहत मंगलवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दू

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:35 PM (IST)
सप्ताह में दो दिन बच्चों 
को दिया जाएगा दूध
सप्ताह में दो दिन बच्चों को दिया जाएगा दूध

जागरण संवाददाता, रुड़की: आंचल अमृत योजना के तहत मंगलवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दूध के पाउडर के पैकेट बांटे गए। साथ ही, कार्यकर्ताओं को बच्चों को दिए जाने वाले दूध के फायदों के बारे में भी बताया गया।

loksabha election banner

नगर निगम सभागार में मंगलवार को दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर बाल विकास परियोजना ग्रामीण द्वितीय की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को केंद्रों में आने वाले बच्चों को देने के लिए दूध के पाउडर के पैकेट दिए गए। इस मौके पर दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ हरिद्वार के अध्यक्ष डॉ. रणबीर सिंह ने कहा कि आंचल अमृत योजना का बच्चों को काफी फायदा मिलने वाला है। इससे कुपोषित एवं अति कुपोषित बच्चों को भी सामान्य श्रेणी में लाने में मदद मिलेगी। बाल विकास परियोजना ग्रामीण द्वितीय के सीडीपीओ धर्मवीर यादव ने बताया कि सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं शुक्रवार को बच्चों को दूध दिया जाएगा। 10 ग्राम पाउडर से 100 एमएल मिल्क तैयार होगा। अभी तीन माह का मिल्क पाउडर दिया गया है। वहीं मिल्क पाउडर को नमी से बचाने के लिए एयर टाइट जार भी दिए गए हैं। उनके अनुसार कुपोषित एवं अति कुपोषित बच्चों को दिए जाने वाले ऊर्जा पोषाहार को दूध से लेने का ज्यादा फायदा होगा। इससे कुपोषण की समस्या को दूर करने में सहायता मिलेगी। इस अवसर पर आंचल डेरी के जीएम एसएस पाल, डेयरी विकास विभाग हरिद्वार के सहायक निदेशक पीयूष आर्य, रामानुज त्रिपाठी, एसके शर्मा, डॉ. पूनम, आशा सिंह, प्रवेश, मनोज, ओमपाल सिंह, सुपरवाइजर सुनीता जोशी, लक्ष्मी यादव, नजमा मंसूरी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.