Move to Jagran APP

हरिद्वार में कत्था फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट, 13 श्रमिक झुलसे

हरिद्वार जिले के भगवानपुर के रायपुर औद्योगिक क्षेत्र में सनराइज कत्था फैक्ट्री में बॉयलर फटने से क़रीब 10 कर्मचारी घायल हो गए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 01:46 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 08:15 PM (IST)
हरिद्वार में कत्था फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट, 13 श्रमिक झुलसे
हरिद्वार में कत्था फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट, 13 श्रमिक झुलसे

हरिद्वार, जेएनएन। रायपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित सनराइज कत्था फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट होने से 13 श्रमिक झुलस गए। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की फैक्ट्रियों में इसकी गूंज सुनाई दी। सभी श्रमिकों को रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां नौ की हालत गंभीर है। सभी घायल श्रमिक उत्तर प्रदेश के सीतापुर और लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले हैं। मौके पर पहुंची भगवानपुर तहसीलदार को भी फैक्ट्री प्रबंधन ने गुमराह करने की कोशिश की गई, जिस पर तहसीलदार ने कड़ी फटकार लगाई। एसपी देहात ने दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। 

loksabha election banner

सनराइज स्थित फैक्ट्री में सोमवार सुबह श्रमिक काम कर रहे थे, तभी अचानक बॉयलर में कुछ रिसाव हुआ और इसके बाद जोरदार धमाका हो गया। बॉयलर से निकले गर्म पदार्थ से 13 श्रमिक झुलस गए। पूरी फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में श्रमिकों को रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पाकर कार्यवाहक एसओ प्रदीप रावत और तहसीलदार सुशीला कोठियाल मौके पर पहुंची। फैक्ट्री प्रबंधन ने बॉयलर फटने के मामले में तहसीलदार को गुमराह करने की कोशिश की।

मौके पर पहुंची पुलिस ने झुलसे श्रमिकों में जानू, राम निवासी ग्राम रोलामोड़ तहसील मिसरिया जिला सीतापुर, आशीष मौर्य, हनुमान मौर्य निवासी ग्राम अरय्या कीरतपुर, तहसील एलिया, पोस्ट घोड़ेमोड़ जिला सीतापुर, अजय कुमार, रोहित कुमार निवासी ग्राम आंदापुर तहसील महोली, जिला सीतापुर, निरजंन निवासी ग्राम मुर्कालिया तहसील पलिया जिला लखीमपुर खीरी, अरविंद मौर्य निवासी ग्राम रुगांवा, पोस्ठ मदरारपुर तहसील मितौली जिला लखीमपुर खीरी और नीरज शर्मा निवासी ग्राम सिसौना थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार को अस्पताल पहुंचाया। चार श्रमिकों को हल्की चोटें भी आई हैं।

एसपी देहात नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। अग्निशमन विभाग की टीम भी मामले की जांच करेगी। वहीं फैक्ट्री के महाप्रबंधक अंकुर शर्मा ने बताया कि बॉयलर में अचानक रिसाव के कारण ऐसा हुआ है। सभी घायलों का फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से बेहतर उपचार कराया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: गुजरात के तीन युवक गंगा में डूबे, एक का शव बरामद Dehradun News

यह भी पढ़ें: कोसी नदी में नहाने गए दो बच्चे डूबे, एसडीआरएफ टीम ने दोनों के शव बरामद किए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.