Move to Jagran APP

खनन कारोबारी की आत्महत्या में क्रशर मालिक पर मुकदमा

जागरण संवाददाता हरिद्वार खनन कारोबारी के संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकशी करने के मामले

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:31 AM (IST)
खनन कारोबारी की आत्महत्या में क्रशर मालिक पर मुकदमा
खनन कारोबारी की आत्महत्या में क्रशर मालिक पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: खनन कारोबारी के संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकशी करने के मामले में परिजनों ने एक क्रशर मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। परिजनों का आरोप है कि क्रशर मालिक ने 2.90 करोड़ रुपये नहीं चुकाए, जिस कारण खनन कारोबारी आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा है। पुलिस ने क्रशर मालिक के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर जाच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

लक्सर के ढाढेकी गाव निवासी राजकुमार खनन कारोबारी था। बीते गुरुवार की सुबह वह घर से पथरी के लिए निकला था। लेकिन देर शाम शाम राजकुमार का शव पथरी के जंगल में पेड़ से लटका मिला था। उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। जिसमें क्रशर मालिक पर करोड़ों की लेनदारी बताई गई थी। इस मामले में शनिवार शाम राजकुमार के चाचा सेठपाल ने पथरी थाने में तहरीर देकर बताया कि पथरी रेलवे स्टेशन के पास स्थित मेहता स्टोन क्रशर पर राजकुमार खनन सामग्री सप्लाई करता था। तहरीर में आरोप लगाया गया है कि क्रशर मालिक रमन मेहता पर राजकुमार के 2.90 करोड़ रुपये बकाया चले आ रहे थे। बार-बार मागने के बावजूद रमन मेहता पैसे नहीं लौटा रहा था। जिस कारण राजकुमार भारी तनाव से गुजर रहा था। परिजनों ने तहरीर में राजकुमार की मौत के लिए रमन मेहता को जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रमन मेहता निवासी मेहता निवासी पथरी रेलवे स्टेशन हरिद्वार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पथरी थानाध्यक्ष गोविंद कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जाच शुरू कर दी गई है।

------------------

विसरा जाच के लिए भेजा

हरिद्वार: पथरी थाना क्षेत्र के गाव गाड़ोवाली निवासी साकिब की मौत की गुत्थी कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम कराने के बाद भी नहीं सुलझी। पुलिस ने अब विसरा जाच के लिए लैब भेजा है। 27 मार्च को गाड़ोवाली गाव निवासी साकिब की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उस दौरान परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम शव को दफना दिया था। एक माह बाद परिजनों ने हत्या की आशका जताते हुए कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने 10 दिन पहले जिलाधिकारी की अनुमति पर कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम कराया था। पथरी थानाध्यक्ष गोविंद कुमार ने बताया कि शव करीब तीन माह पुराना हो चुका था, इसलिए पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। अब विसरा जाच के लिए लैब भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.