बेटी पैदा होने पर बहू को घर से निकाला

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 01:00 AM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 01:00 AM (IST)
बेटी पैदा होने पर बहू को घर से निकालाबेटी पैदा होने पर बहू को घर से निकाला
संवाद सूत्र, लक्सर: 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' अभियान के बावजूद लोगों की सोच नहीं बदल रही है। आज भी तमा

संवाद सूत्र, लक्सर: 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' अभियान के बावजूद लोगों की सोच नहीं बदल रही है। आज भी तमाम जगह बेटी पैदा होने पर मां का उत्पीड़न किए जाने के मामले सामने आ रहे हैं। लक्सर में भी शनिवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां बेटी पैदा होने पर ससुरालियों ने बहू को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। विवाहिता को जान बचाने के लिए पुलिस की शरण में जाना पड़ा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लक्सर कोतवाली के अकौढा गांव निवासी जगपाल ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उसकी पुत्री की शादी करीब ढाई वर्ष पूर्व लक्सर कोतवाली के ही मोहम्मदपुर गांव निवासी एक युवक के साथ हुई थी। युवक पंचायती राज विभाग में कार्यरत है। तहरीर में जगपाल ने आरोप लगाया कि उसके दामाद व भाई ने विवाह से पंद्रह दिन पहले अचानक दहेज में कार की मांग की थी। इसके बाद उन्होंने कार की बजाय कार की कीमत के बराबर नकद पैसे दिए जाने की मांग की। उन्होंने शादी में दान-दहेज से अलग साढ़े तीन लाख रुपये नकद भी दिए। आरोप लगाया कि बावजूद इसके शादी के बाद भी आरोपी उसकी पुत्री को दहेज में नकदी की मांग को लेकर लगातार प्रताड़ित करते चले आ रहे थे।

पिता जगपाल के अनुसार पिछले दिनों उसकी पुत्री ने ससुराल में एक बालिका को जन्म दिया। बालिका के जन्म देने को लेकर उसके ससुराल वाले उससे नाराज हो गए और तरह-तरह से उसका उत्पीड़न करने लगे, उसे प्रताड़ना देने लगे। तीन दिन पूर्व ससुराल वालों ने उनके तथा उनके बेटे के मोबाइल पर फोन कर पैसे की मांग की और न देने पर बेटी को जान से मारने की धमकी दी। जगपाल ने मामले में अपने दामाद व उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कोतवाल टीएस राणा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें