Move to Jagran APP

कई राज्यों से जुड़े हैं नकली दवा कारोबार के तार

संवाद सूत्र, भगवानपुर : मक्खनपुर में नकली दवाओं के कारोबार मामले में ड्रग इंस्पेक्टर ने दो नामजद समे

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Jul 2017 07:39 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jul 2017 07:39 PM (IST)
कई राज्यों से जुड़े हैं नकली दवा कारोबार के तार
कई राज्यों से जुड़े हैं नकली दवा कारोबार के तार

संवाद सूत्र, भगवानपुर : मक्खनपुर में नकली दवाओं के कारोबार मामले में ड्रग इंस्पेक्टर ने दो नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ भगवानपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। इस गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। इसे लेकर शीघ्र ही पुलिस और औषधि विभाग की छापेमारी हो सकती है।

prime article banner

भगवानपुर के मक्खनपुर में नकली दवाओं के कारोबार की शिकायत पर जयपुर से ड्रग कंट्रोलर अजय कुमार और नरेंद्र कुमार समेत ड्रग इंस्पेक्टर हरिद्वार नीरज कुमार ने मंगलवार को संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की थी। नामी गिरामी कंपनियों की दवाओं के अलावा रैपर, कैप्सूल के खोखे आदि बरामद हुए थे। नकली दवाएं जब्त करने के साथ ही टीम ने इसे सील कर भगवानपुर थाने में जमा करा दिया था। इस मामले में पुलिस ने मकान मालिक समेत दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पूछताछ में कई चौंकाने वाली बात सामने आई है। इसमें कई गंभीर बीमारियों की नकली दवाइयां बनाने की बात सामने आई है। इस अवैध कारोबार के पीछे बड़े गिरोह का हाथ होने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा रहा। इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े होने की बात सामने आ रही है। पुलिस की जांच भी इन ¨बदुओं पर आगे बढ़ रही है। सूत्रों की मानें तो पुलिस कई जगहों पर छापेमार कार्रवाई कर सकती है। ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार की तहरीर पर भगवानपुर पुलिस ने मकान मालिक ईशा पुत्र शमशाद निवासी वाजिद मार्केट मक्खनपुर और ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक मंजीत पुत्र सूबे ¨सह निवासी वदावर हरियाणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। भगवानपुर थानाध्यक्ष भगवान मेहर ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

15 से 20 लाख की बताई जा रही दवाएं

ड्रग कंट्रोलर ताजवर ¨सह के अनुसार जब्त दवाइयों की कीमत 15 से 20 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। हालांकि इसका सही आंकलन अभी तक नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.