Move to Jagran APP

तहसील में 11 हजार व्यक्तियों को लगा कोरोना से सुरक्षा का टीका

कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर सोमवार को टीका लगाने के लिए नागरिकों की लंबी-लंबी कतार देखने को मिली। वहीं 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए बिना स्लॉट बुक किए आधार कार्ड से ही टीकाकरण की व्यवस्था किए जाने से इस आयु वर्ग के व्यक्तियों ने कुछ राहत महसूस की लेकिन नगर निगम में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में स्लॉट बुक होने के बाद ही कोवैक्सीन की डोज लगाई गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 08:25 PM (IST)
तहसील में 11 हजार व्यक्तियों को लगा कोरोना से सुरक्षा का टीका
तहसील में 11 हजार व्यक्तियों को लगा कोरोना से सुरक्षा का टीका

जागरण संवाददाता, रुड़की: कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर सोमवार को टीका लगाने के लिए नागरिकों की लंबी-लंबी कतार देखने को मिली। वहीं 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए बिना स्लॉट बुक किए आधार कार्ड से ही टीकाकरण की व्यवस्था किए जाने से इस आयु वर्ग के व्यक्तियों ने कुछ राहत महसूस की, लेकिन नगर निगम में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में स्लॉट बुक होने के बाद ही कोवैक्सीन की डोज लगाई गई। रुड़की तहसील क्षेत्र में सोमवार को कुल 11 हजार व्यक्तियों को टीका लगाया गया।

loksabha election banner

शहर में सोमवार को सिविल अस्पताल, बीएसएम इंटर कॉलेज, मूलराज कन्या इंटर कॉलेज, गांधी महिला शिल्प इंटर कॉलेज, जैन धर्मशाला, पुरानी तहसील, नगर निगम सहित अन्य केंद्रों पर कोरोना से सुरक्षा के लिए टीकाकरण हुआ। पहले तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के स्लॉट बुक करने के बाद ही उनका टीकाकरण हो रहा था लेकिन अब इस व्यवस्था में बदलाव कर दिया गया है, जिसके बाद सोमवार को बिना स्लॉट बुक किए ही युवाओं ने टीका लगवाया। वहीं नई व्यवस्था के तहत केंद्रों पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण एक साथ हुआ। इस वजह से टीकाकरण केंद्रों पर काफी भीड़ देखने को मिली। केंद्रों में लोग लंबी-लंबी लाइन में खड़े दिखाई दिए। उधर, नगर निगम परिसर में बनाए गए कोरोना टीकाकरण केंद्र में अभी पुरानी ही व्यवस्था है। इसके तहत यहां पर स्लॉट बुक करवाने वाले व्यक्तियों को ही कोरोना से सुरक्षा के लिए दूसरी डोज लगाई गई। सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल के अनुसार कोरोना टीकाकरण को लेकर नई व्यवस्था शुरू हो गई है। अब 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को स्लॉट बुक करने की जरुरत नहीं है।

---------

एक महीने से कर रही थी स्लॉट बुक, अब लग पाया टीका

रुड़की: बिना स्लॉट बुक किए टीकाकरण की व्यवस्था शुरू होने पर 18 से लेकर 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों ने राहत महसूस की है। गांधी महिला शिल्प इंटर कॉलेज में टीकाकरण के लिए लाइन में लगी रिया ने बताया कि पिछले एक महीने से वह टीका लगवाने के लिए स्लॉट बुक कर रही थी, लेकिन नहीं हो पा रहा था। शहर से दूर स्लॉट मिल रहा था। जिस वजह से वह अब तक कोरोना से सुरक्षा के लिए टीका नहीं लगवा सकी लेकिन अब नई व्यवस्था शुरू होने से स्लॉट बुक करवाने के झंझट से मुक्ति मिल गई। वहीं पुरानी तहसील निवासी प्रिया को भी सोमवार को लंबे इंतजार के बाद नई व्यवस्था के तहत टीका लगा। प्रिया बताती हैं कि वह भी पिछले कई दिनों से स्लॉट बुक करवाने की कोशिश कर रही थी लेकिन स्लॉट बुक ही नहीं हो पा रहा था।

------

कोविड-19 महामारी से हमारी सुरक्षा में सक्षम है टीका

रुड़की: पुरानी तहसील स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर-14 में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए शुरू किए गए कोरोना वैक्सीन सेंटर का महापौर गौरव गोयल ने फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि नगर में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। यह टीका बिल्कुल सुरक्षित है और कोविड-19 महामारी से हमारी सुरक्षा में सक्षम है। 18 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति अपना आधार कार्ड दिखाकर इस सेंटर पर वैक्सीन निश्शुल्क लगवा सकता है। पार्षद नितिन त्यागी ने कहा कि उनके वार्ड में निश्शुल्क टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, ताकि वार्ड का प्रत्येक व्यक्ति टीका लगवा सके। इस अवसर पर अजय गुप्ता, विवेक धीमान, संजय सैनी, मनी वर्मा, सुनील नागवान आदि मौजूद रहे। उधर, पठानपुरा हाजी मोहम्मद सलीम खान की ओर से एक दिवसीय कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर एडवोकेट जावेद अख्तर, राव हामिद, अलीम अहमद, डॉ. आरिफ खान, डा. इदरीस अब्दुल वहाब आदि उपस्थित रहे।

-----------

250 व्यक्तियों ने टीका लगवाया

रुड़की: जैन मिलन एवं रुड़की अग्रवाल सभा ने वैक्सीन ऑन व्हील्स सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार को बीटी गंज स्थित श्री दिगंबर जैन धर्मशाला में टीकाकरण कैंप लगाया। इसमें 18 वर्ष से ऊपर के लगभग 250 व्यक्तियों ने पंजीकरण करवाकर टीका लगवाया। जैन मिलन रुड़की के मंत्री अमन कुमार जैन ने बताया कि संस्थाओं ने जन-जन को कोविड की वैक्सीन लगवाने का बीड़ा उठाया है। जिसमें संस्थाओं ने मोबाइल वैक्सीन कार का प्रबंधन किया है। जोकि रुड़की नगर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कोविड वैक्सीनेशन का कार्य करेगी। वैक्सीन लगवाने के इच्छुक व्यक्ति संस्था के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके वैक्सीनेशन कार की वर्तमान लोकेशन को जान सकते हैं। जैन मिलन के संरक्षक व कोविड सेवा कर्यक्रम के संयोजक अनिल कुमार जैन (जय भारत) ने बताया कि 22 जून को साकेत स्थित अग्रवाल धर्मशाला, 23 जून को रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया में और 24 जून को सिविल लाइंस मार्केट में कैंप लगाना प्रस्तावित है। इस मौके पर सुभाष चन्द जैन (एसबीआइ), सुनील जैन, पीसी जैन, सुभाष चंद जैन (ट्रंक वाले) आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.