Move to Jagran APP

ऋषिकेश : पर्यावरण संरक्षण और तीर्थ नगरी की स्वच्छता के लिए दौड़े युवा, दीपक और ममता रहे प्रथम

पर्यावरण संरक्षण और तीर्थ नगरी को स्वच्छ और सुंदर बनाने का संदेश देने के लिए गुरुवार को बड़ी संख्या में युवा और छात्र मैराथन में शामिल हुए। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति ड़ा. विजय धस्माना ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 08:51 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 10:15 PM (IST)
ऋषिकेश : पर्यावरण संरक्षण और तीर्थ नगरी की स्वच्छता के लिए दौड़े युवा, दीपक और ममता रहे प्रथम
स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति ड़ा. विजय धस्माना ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: पर्यावरण संरक्षण और तीर्थ नगरी को स्वच्छ और सुंदर बनाने का संदेश देने के लिए गुरुवार को बड़ी संख्या में युवाओं और छात्रों ने मैराथन में प्रतिभाग किया। मैराथन के छात्र वर्ग में दीपक ङ्क्षसह और छात्रा वर्ग में ममता ने बाजी मारी।

loksabha election banner

नगर निगम परिसर में महापौर अनीता ममगाईं के मार्गदर्शन और नगर आयुक्त गिरीश चंद्र गुणवंत की अध्यक्षता में आयोजित मैराथन दौड़ को स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति डा.विजय धस्माना ने हरी झंडी दिखा शुरू कराया। इस अवसर पर डा. धस्माना ने कहा कि वर्तमान में पर्यावरण संरक्षण भारत देश ही नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व के लिए चुनौती बन गया है।

वर्तमान में ग्लोबल वार्मिंग सभी के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता की शुरुआत हमें अपने आप से और अपने घर से करने की जरूरत है। सरकार और निकाय अपने स्तर पर काम कर रहे हैं।

महापौर ने कहा कि कूड़े का निस्तारण वैज्ञानिक तरीके से हो इसकी शुरुआत नगर निगम ने की है। उन्होंने आमजन से इस महायज्ञ में अपनी भागीदारी करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर पार्षद गुरविंदर सिंह, विपिन पंत, राकेश सिंह मियां, विजयलक्ष्मी शर्मा, शकुंतला शर्मा, मनीष बनवाल, विजय बडोनी, कमलेश जैन, विजेंद्र मोघा, प्रमोद शर्मा, संदीप गुप्ता, पंकज शर्मा ,वेद प्रकाश शर्मा एस गुसाईं, गंभीर सिंह मेवाड़, विक्रम भंडारी मौजूद रहे।

दीपक व ममता रहे प्रथम

मैराथन दौड़ के छात्र वर्ग में दीपक ङ्क्षसह प्रथम, मनमीत द्वितीय, विकास सिंह नेगी तृतीय, विजय सिंह चतुर्थ और कार्तिक कुमार पंचम स्थान पर रहे। छात्रा वर्ग में ममता प्रथम, खुशी सैनी द्वितीय, श्रेया डिमरी तृतीय, प्रतिभा पुंडीर चतुर्थ, शैलू निषाद पंचम और मंजू छठे स्थान पर रहे। विजेताओं को प्रथम पुरस्कार में 5100, द्वितीय पुरस्कार में 3100, तृतीय पुरस्कार में 2100 और अन्य विजेताओं को 1100 रुपये नगद पुरस्कार दिया गया।

यह भी पढ़ें:-Doon Soccer Cup Tournament: दून साकर कप टूर्नामेंट में अधोईवाला ब्वायज और गढ़वाल स्पोर्टिंग ने जीते अपने मुकाबले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.