जागरण संवाददाता, विकासनगर (देहरादून)। थाना सहसपुर अंतर्गत एक युवती को कार सवार युवकों से लिफ्ट लेना काफी महंगा पड़ गया। कार सवार एक युवक ने युवती को कब्रिस्तान ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपितों ने युवती को एक रात कब्रिस्तान में ही रखा, अगले दिन युवती किसी तरह से बचकर भागी और थाने में तहरीर दी। पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म व अन्य दो के खिलाफ मारपीट व अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

सहसपुर थाने में क्षेत्र के एक गांव की युवती ने दी तहरीर में कहा कि 12 जनवरी की सायं जब वह अपनी स्कूटी में पेट्रोल डलवाकर वापस घर आ रही थी कि थोड़ी दूरी पर ही उसकी स्कूटी खराब हो गई। इसी बीच कार सवार तीन व्यक्ति आए। जिन्होंने उसे घर छोड़ने के बहाने से लिफ्ट दी। कार में सवार तीन युवक उसे लिफ्ट देने के बाद जबरन बरोटीवाला के कब्रिस्तान लेकर गए। जहां पर तीनों ने उसे कब्रिस्तान में रखा और अगले दिन बरोटीवाला में अनिल ने उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। किसी तरह से वह तीनों से बड़ी मुश्किल में जान बचाकर भागी। युवती ने पूरा वाक्या अपने स्वजन को बताया।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अनिल निवासी बरोटीवाला के खिलाफ दुराचार, नूरहसन निवासी छरबा व एक अन्य के खिलाफ मारपीट व अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष विनोद सिंह राणा के अनुसार आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

------------------- 

पुलिस ने की जिला बदर और गुंडा एक्ट में कार्रवाई

रुड़की में अलग अलग थाना पुलिस ने जिला बदर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। ऐसे पांच व्यक्तियों पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इनमें से कुछ गोकशी तो कुछ एनडीपीएस के मामलों के आरोपित है। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही पुलिस ने भी विभिन्न अपराधिक मामलों में शामिल व्यक्तियों पर कार्रवाई शुरू की है। पुलिस अब ऐसे आरोपितों को चिन्हित कर उनके खिलाफ हर दिन कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को कलियर थाना पुलिस ने दो के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की।

कलियर थाना प्रभारी धर्मेंद्र राठी ने बताया कि पुलिस ने सलमान निवासी कलियर और धौला निवासी रहमतपुर पर कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि आरोपितों पर एनडीपीएस के मामलों में शामिल रहे है। वहीं कियर पुलिस ने कुर्बान और सिराज निवासी कलियर पर गुंडा एक्ट में कार्रवाई की है। दोनों लोग अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे है। वहीं भगवानपुर पुलिस ने गोकशी के मामलों में संलिप्त रहे शमीम निवासी सिकंदरपुर, मेहरबान निवासी सिरचंदी तथा नफीस निवासी खेड़ी शिकोहपुर थाना भगवानपुर पर 110जी के तहत कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें:- विकासनगर : युवक ने पहले सौतेली मां से किया दुष्‍कर्म का प्रयास, फिर पीट-पीटकर मार डाला; जानिए पूरा मामला

Edited By: Sunil Negi