Move to Jagran APP

इन्वेस्टर्स समिट में फर्जी पास से घुसा था युवा, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

इन्वेस्टर्स मीट के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में चूक सामने आर्इ। एक युवक को फर्जी पास के जरिए समिट में एंट्री मिल गर्इ थी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 02:37 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 02:37 PM (IST)
इन्वेस्टर्स समिट में फर्जी पास से घुसा था युवा, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
इन्वेस्टर्स समिट में फर्जी पास से घुसा था युवा, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

देहरादून, [जेएनएन]: इन्वेस्टर्स समिट के दौरान सरकारी मशीनरी ने सुरक्षा को लेकर किस हद तक लापरवाही बरती, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक शख्स को फर्जी पास जारी हो गया। यह शख्स गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम स्थल में प्रवेश पाने में भी सफल रहा। हालांकि इस दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया। सुरक्षा को लेकर हुई इस लापरवाही और किरकिरी से बचने के लिए पुलिस ने मामले को दबाए रखा। 

loksabha election banner

दिग्गज उद्योगपति अडानी और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के बीच हुई बातचीत का वीडियो वायरल होने का मामला शांत अभी नहीं हुआ कि तभी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एक और बात सामने आने से आयोजकों से लेकर तमाम लोग संदेह के घेरे में आ गए हैं। पुलिस के अनुसार, वाकया इन्वेस्टर्स समिट के समापन समारोह का है। 

समारोह में गृहमंत्री राजनाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। गृहमंत्री की सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात थे। इस दौरान एक युवक फर्जी तरीके से बनवाए गए पास पर समिट में प्रवेश कर गया। मगर वहां तैनात खुफिया एजेंसियों के कर्मचारियों को उस पर शक हो गया। 

उसे हिरासत में लेकर पास की जांच की गई तो पता चला है कि वह फर्जी है। इसके बाद युवक को रायपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। जहां उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। मगर पुलिस अब तक यह पता नहीं लगा पाई है कि युवक का कार्यक्रम में आने का उद्देश्य क्या था। युवक मूलरूप से जौनपुर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।  

यह भी पढ़ें: 25 करोड़ की ठगी का कर रहे थे प्रयास, ऐसे आए पकड़ में

यह भी पढ़ें: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पिता-पुत्र ने ठगे एक लाख 40 हजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.