देहरादून, जेएनएन। बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल की ओर से राजधानी में 27 मई से देहरादून यूथ फुटबॉल लीग का आयोजन किया जा रहा है। लीग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन आइ लीग की टीमों के लिए किया जाएगा। 

प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल (बीबीएफएस) कोर्डिनेटर शिवानी सुंदरियाल ने बताया कि ग्रासरूट लेवल पर फुटबॉल प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए बीबीएफएस तीसरी बार देहरादून यूथ फुटबॉल लीग का आयोजन करने जा रहा है। 

इस लीग के माध्यम से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान कर उन्हें प्रशिक्षण छात्रवृत्ति दी जाएगी। यूथ लीग के लिए 27 मई को पंजीकरण प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 28 और 29 मई को खिलाड़ियों का मूल्यांकन करने के बाद 31 मई से दो जून तक प्रशिक्षण शिविर लगेगा, जिसमें फुटबॉल विशेषज्ञ ट्रेनिंग देंगे। चार से 10 जून तक लीग के मुकाबले होंगे। उन्होंने बताया कि यूथ फुटबॉल लीग में अंडर-9, अंडर-11, अंडर-13, अंडर-15 व अंडर-17 आयु वर्ग में टीमें प्रतिभाग करेंगी। 

प्रतियोगिता के मुकाबले राजा राममोहन राय ऐकेडमी में खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आइ लीग के साथ बीबीएफएस आवासीय ऐकेडमी में भी प्रवेश दिया जाएगा। इस दौरान प्रीतीश श्रीवास्तव, राहुल नेगी, योगेश रावत, संदीप पटवाल समेत अन्य मौजूद रहे

यह भी पढ़ें: पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता: 1500 मीटर दौड़ में अल्मोड़ा की ममता अव्वल

यह भी पढ़ें: आबकारी विभाग ने यूजेवीएनएल को 17 रन से किया पराजित

यह भी पढ़ें: तनुष ऐकेडमी ने अटैक ऐकेडमी को बड़े अंतर से हराकर जीता यूथ कप का खिताब

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस