Move to Jagran APP

पार्किंग को लेकर युवा कांग्रेसियों ने किया एमडीडीए उपाध्यक्ष का घेराव

पार्किंग व्यवस्था, मानचित्रों की स्वीकृति आदि मुद्दों को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एमडीडीए के उपाध्यक्ष का घेराव किया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 12:38 PM (IST)
पार्किंग को लेकर युवा कांग्रेसियों ने किया एमडीडीए उपाध्यक्ष का घेराव
पार्किंग को लेकर युवा कांग्रेसियों ने किया एमडीडीए उपाध्यक्ष का घेराव

देहरादून, जेएनएन। पूरे शहर में पार्किंग के नाम पर उत्पीड़न करने वाले मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के कार्यालय में खुद पार्किंग सुविधा नहीं है। फिर एमडीडीए व्यवसायिक कॉम्प्लेक्सों को पार्किंग न होने के नाम पर सीज कर रहा है। युवा कांग्रेसियों ने एमडीडीए उपाध्यक्ष का घेराव करते हुए यह सवाल उनसे किए। 

loksabha election banner

घेराव के दौरान युवा कांग्रेसियों ने शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर एमडीडीए उपाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि विभाग में लोगों के आवास के मानचित्र का निर्धारित अवधि में स्वीकृत नहीं हो रहे है। इससे उन्हें परेशानी उठनी पड़ रही है। आवासीय मानचित्र 15 दिन एवं व्यवसायिक मानचित्र 50 दिनों में स्वीकृत किए जाएं। 

कांग्रेसियों ने कहा कि ग्रुपिंग हाउसिंग में शेल्टर फंड की सुविधा बंद की जाए। साथ ही एमडीडीए पटवारी के प्लान को सजरे से मिलाएं। जिससे गोल्डन फारेस्ट, ग्राम समाज आदि की भूमि पर निर्माण न हो सकें और आमजन भी धोखाधड़ी से बच सके। 

अवासीय निर्माण के लिए स्वीकृत मानचित्रों के स्थान पर व्यवसायिक फ्लैट्स का निर्माण होने पर सीलिंग की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की शिकायतों के लिए अतिशीघ्र टोल फ्री नंबर जारी किया जाए। जिससे पंजीकृत शिकायतों का समाधान जल्द हो। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। 

घेराव करने वालों में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र नेगी, संग्राम सिंह पुंडीर, संदीप चमोली, सोनू कुमार, प्रदीप कुमार, मुकेश शर्मा, संजीव कुमार, दिग्विजय सिंह, जितेंद्र कुमार सहित अन्य कांग्रेसी शामिल थे।

यह भी पढ़ें: भवन कर में बढ़ोत्तरी से भड़के कांग्रेसी पार्षद, मुख्य नगर आयुक्त को घेरा

यह भी पढ़ें: भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरक्षण बिल के स्वागत में की आतिशबाजी

यह भी पढ़ें: बोले शिक्षा मंत्री, मैं बेरोजगारी दूर करने वाला श्रम मंत्री नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.