Move to Jagran APP

देहरादून : 16.40 ग्राम स्मैक और डेढ़ लाख कैश के साथ युवक गिरफ्तार

पटेलनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक युवक को 16.40 ग्राम स्मैक और करीब डेढ़ लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया है। युवक का चाचा उसे बरेली स्मैक मंगवाकर देता था। पुलिस आरोपित के चाचा की तलाश में जुट गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 07:05 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 07:05 PM (IST)
देहरादून : 16.40 ग्राम स्मैक और डेढ़ लाख कैश के साथ युवक गिरफ्तार
पुलिस ने एक युवक को 16.40 ग्राम स्मैक और करीब डेढ़ लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पटेलनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक युवक को 16.40 ग्राम स्मैक और करीब डेढ़ लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया है। युवक का चाचा उसे बरेली स्मैक मंगवाकर देता था। पुलिस आरोपित के चाचा की तलाश में जुट गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर दून में मादक पदार्थों की तस्करी और उपयोग पर रोक लगाने को पुलिस टीमों का गठन किया गया है। जो नियमित रूप से विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चला रही हैं। इसी क्रम में मंगलवार की देर रात शिमला बाईपास रोड के निकट दिल्ली दरबार होटल के बाहर संदिग्ध वाहन व व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने राकिब उर्फ खच्चर निवासी मेहूंवाला माफी को रोककर पूछताछ की।

loksabha election banner

आरोपित की तलाशी ली गई तो 16.40 ग्राम स्मैक, एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू,  दो मोबाइल फोन और एक लाख 50 हजार 900 रुपये बरामद हुए। आरोपित ने बताया कि यह स्मैक अपने चाचा मोहसिन के साथ बरेली से लाया था। बताया कि वह बरेली से स्मैक और चरस आदि मंगाकर दून में बस्तियों और श्रमिकों के साथ ही कॉलेज के छात्रों को बेचते हैं। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को उसे कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया। जबकि, दूसरे आरोपित मोहसिन की तलाश की जा रही है।

बरेली, मुरादाबाद और सहारनपुर से पहुंच रहा नशा

दून में पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद नशे का कारोबार पनप रहा है। यहां आए दिन चरस और स्मैक पकड़े जाने के मामले सामने आ रहे हैं। यहां मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के बरेली, मुरादाबाद और सहारनपुर से ही नशे की सप्लाई होती है। तस्कर दून के आउटर इलाके से एंट्री कर शहर में फैले नेटवर्क तक नशा पहुंचा रहे हैं। विकासनगर, सहसपुर, सेलाकुई के रास्ते चरस और स्मैक की ज्यादा सप्लाई होती है। पटेलनगर थाना क्षेत्र में हमेशा ही नशा तस्करों के पकड़े जाने के मामले आते हैं।

बीते 2020 में ही देहरादून में तीन करोड़ से ज्यादा की नशे की खेप बरामद हो चुकी है। जबकि, वर्ष 2019 मे दून पुलिस ने 5.85 करोड़ और 2018 में 3.75 करोड़ का नशा बरामद किया था। यहां नशा तस्करों के तार सहारनपुर, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, हिमाचल प्रदेश और पंजाब आदि हिस्सों से जुड़े भी पाए गए हैं। शहर में ऐसे कई ठिकाने हैं, जहां बच्चों और महिलाओं की मदद से मादक पदार्थों की बिक्री की जाती है। साथ ही श्रमिकों और कॉलेज के छात्रों को निशाना बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें-ड्राई डे पर शराब बेचने वालों पर पुलिस का शिकंजा, तीन आरोपित गिरफ्तार; रेस्टोरेंट में शराब परोसने पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.