ऋषिकेश, [जेएनएन]: पुलिस ने ऋषिकेश से खालिस्तान समर्थक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी शिरोमणि अकाली दल (मान) अमृतसर का युवा उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष भी है। उसने अपनी फेसबुक वॉल पर राष्ट्रविरोधी नारे व पोस्टर अपलोड किए थे। इस मामले में स्थानीय अभिसूचना इकाई ने जांच कर मामला ऋषिकेश कोतवाली को सौंपा था। आरोपी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय चंद्र गोसांई ने बताया कि तिलक मार्ग ऋषिकेश के रहने वाले जगजीत सिंह सिंह उर्फ जग्गा पुत्र हरविंदर सिंह ने बीती 22 फरवरी को अपनी फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट शेयर की थी। इसमें मोहम्मद अली जिन्ना व आतंकवादी जनरैल सिंह भिंडारवाला के पोस्टर शामिल थे।

पढ़ें-दून पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर, सरगना आर्मी का जवान

इसके अलावा वॉल पर पाकिस्तान जिंदाबाद, खालिस्तान जिंदाबाद, लांग लिव इस्लामिक रिपब्लिक पाकिस्तान व लांग लिव सिख नेशन खालिस्तान जैसे नारे लिखे थे। इसके अलावा उसने शहर में कुछ स्थानों पर ऐसे बैनर भी लगाए। इस बारे में स्थानीय अभिसूचना इकाई ने जांच पड़ताल की। इसके बाद मामले को ऋषिकेश कोतवाली के सुपुर्द कर दिया गया।

पढ़ें: मंदिर के दान पात्र से चोरी कर रहा था युवक, तभी किसी ने उसे...

शुक्रवार को राष्ट्रद्रोह और आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जगजीत को गिरफ्तार कर लिया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय चंद्र गोसांई ने बताया कि वर्ष 2015 में भी आरोपी ने जरनैल सिंह भिंडरवाले के जन्म दिवस पर ऋषिकेश की रेलवे रोड व तिलक रोड पर पोस्टर लगाए थे। इतना ही नहीं जगजीत पर खन्ना, जिला लुधियाना(पंजाब) में हत्या का मुकदमा भी दर्ज है और जून 2016 में उसे इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया। इन दिनों वह जमानत पर रिहा है।

पढ़ें:-बागेश्वर में चरस के साथ पुलिस ने एक को दबोचा

Posted By: sunil negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप