Move to Jagran APP

प्रेमिका की हत्या कर फंदे से लटका प्रेमी

प्यार में धोखा मिलने से आहत प्रेमी ने पहले प्रेमिका को मौत के घाट उतारा फिर खुद भी फांसी लगा ली।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 01:26 AM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 01:26 AM (IST)
प्रेमिका की हत्या कर फंदे से लटका प्रेमी
प्रेमिका की हत्या कर फंदे से लटका प्रेमी

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्यार में धोखा मिलने से आहत प्रेमी ने पहले प्रेमिका को मौत के घाट उतारा फिर खुद भी फांसी लगा ली। प्रेमी ने पहले कलाई काट कर खुदकुशी करने की कोशिश की थी, लेकिन उससे मौत नहीं हुई। प्रेमी कोतवाली क्षेत्र का, जबकि युवती डीएल रोड की रहने वाली है। दोनों के परिजन देर रात मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए थे।

loksabha election banner

युवक की पहचान कृष्णा निवासी नहर वाली गली, पलटन बाजार, कोतवाली और युवती की पहचान कशिश निवासी डीएल रोड के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार राजपुर थाना क्षेत्र के कैनाल रोड पर आईपीएस कॉलोनी से पहले इन्फीनिटी एनक्लेव के तीसरे माले पर कृष्णा के जीजा परमवीर सिंह का फ्लैट है। कृष्णा मंगलवार शाम कशिश को लेकर फ्लैट में पहुंचा। करीब साढ़े आठ बजे परमवीर ने कृष्णा को फोन करना शुरू किया तो वह फोन रिसीव नहीं कर रहा था। परमवीर फ्लैट पहुंचा तो मेन डोर अंदर से लॉक था। कई बार आवाज लगाने पर भी जब भीतर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो परमवीर ने मेन डोर का लॉक तोड़ दिया। भीतर जाते ही फर्श पर खून से बने से कदमों के छाप देख कर उसके होश उड़ गए। फ्लैट के भीतर का एक कमरा भी अंदर से लॉक था। परम ने रोशनदान से भीतर झांककर देखा तो उसके होश उड़ गए। कशिश बेड पर अचेत पड़ी थी, जबकि कृष्णा पंखे से बंधे तार से लटक रहा था। परम ने कंट्रोल रूम को सूचना दी, जिसके बाद एसपी क्राइम लोकेश्वर सिंह, सीओ मसूरी बहादुर सिंह चौहान व एसओ राजपुर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। कमरे का दरवाजा तोड़कर कृष्णा के शव को नीचे उतारा गया। प्रारंभिक जांच और मौका-ए-वारदात से मिले साक्ष्यों से पुलिस का मानना है कि कृष्णा ने पहले कशिश को गला दबाकर मारा होगा या फिर तकिये से मुंह दबाकर उसकी सांस रोक दी होगी। इसके बाद उसने अपने बांये हाथ की कलाई को काटकर खुदकुशी करने की कोशिश की। काफी खून बहने के बाद भी जब उसकी मौत नहीं हुई तो वह किचन के पास रखे टूल बाक्स से तार निकालकर कमरे में वापस आया और पंखे से फंदा बनाकर लटक गया। देर रात खबर मिलने पर कृष्णा की मां व बहनों समेत कई रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए थे। सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। बताया जा रहा है कि दोनों में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन इधर कुछ दिनों से दोनों में दूरियां बढ़ने लगी थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.