देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा को अपने शानदार प्रदर्शन का फल मिला है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए आइपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया है। अगर अवनीश सफल रहते हैं तो वह राज्य को बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद आइपीएल में खेलने वाले पहले क्रिकेटर होंगे।

उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद लगातार सौगात मिल रही है। युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा के लिए आइपीएल के दरवाजे खुलते नजर आ रहे हैं। अवनीश सुधा ने पिछले घरेलू सत्र में अंडर-19 टीम से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने छह मैच में 324 रन बनाए थे। इसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं। 

कूच बिहार ट्रॉफी में उन्होंने तिहरा शतक भी जड़ा है। इस घरेलू सत्र में वह विजय हजारे ट्रॉफी में सीनियर टीम के लिए खेले हैं। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि मुंबई इंडियंस के ट्रायल कैंप 23 व 24 अक्टूबर को मुंबई रिलायंस क्रिकेट ग्राउंड में होने हैं। इसके लिए अवनीश सुधा को बुलावा आया है। यह प्रदेश के लिए उपलब्धि है। अभी अवनीश वीनू मांकड ट्रॉफी खेल रही प्रदेश की टीम से जुड़े हैं। वह पुडुचेरी से सीधा मुंबई ट्रायल देने जाएंगे।

12 निशानेबाजों ने किया नेशनल क्वालिफाई

सीबीएसई की नॉर्थ जोन शूटिंग प्रतियोगिता में सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल के पांच निशानेबाजों ने नेशनल शूटिंग चौंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। पिछले वर्ष स्कूल के सात निशानेबाजों ने क्वालिफाई किया था। प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने सभी निशानेबाजों को सम्मानित किया।

बलूनी ने बताया कि दिल्ली की डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में 13 से 20 अक्टूबर तक शूटिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें स्कूल के दिव्यांशु कपरवाण, आर्यन डबराल और देव थापा ने अंडर-21 पुरुष वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल के लिए क्वालिफाई किया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को हराकर उप्र ने जीता नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब

वहीं, महिला वर्ग में प्रियांशी रावत और सृष्टि रावत ने क्वालिफाई किया है। उन्होंने बताया कि 10 मीटर एयर पिस्टल में विनीत बलूनी, गोपेश रावत, अंशुमन व अंशुल और महिला वर्ग में अंजली चमोला, गौरी चौहान व खुशी बिष्ट ने पिछले वर्ष ही नेशनल के लिए क्वालिफाई कर लिया था। उन्होंने बताया कि स्कूल के कुल 12 निशानेबाज नेशनल शूटिंग चौंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। इन्हें प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम के ट्रायल के लिए क्वालिफाई करने का मौका भी मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: मीडिया इलेवन और सचिवालय हरिकेन का जीत से आगाज Dehradun News  

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप