Move to Jagran APP

उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा को मुंबई इंडियंस से बुलावा

उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा को अपने शानदार प्रदर्शन का फल मिला है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए आइपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 09:39 PM (IST)
उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा को मुंबई इंडियंस से बुलावा
उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा को मुंबई इंडियंस से बुलावा

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा को अपने शानदार प्रदर्शन का फल मिला है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए आइपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया है। अगर अवनीश सफल रहते हैं तो वह राज्य को बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद आइपीएल में खेलने वाले पहले क्रिकेटर होंगे।

loksabha election banner

उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद लगातार सौगात मिल रही है। युवा क्रिकेटर अवनीश सुधा के लिए आइपीएल के दरवाजे खुलते नजर आ रहे हैं। अवनीश सुधा ने पिछले घरेलू सत्र में अंडर-19 टीम से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने छह मैच में 324 रन बनाए थे। इसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं। 

कूच बिहार ट्रॉफी में उन्होंने तिहरा शतक भी जड़ा है। इस घरेलू सत्र में वह विजय हजारे ट्रॉफी में सीनियर टीम के लिए खेले हैं। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि मुंबई इंडियंस के ट्रायल कैंप 23 व 24 अक्टूबर को मुंबई रिलायंस क्रिकेट ग्राउंड में होने हैं। इसके लिए अवनीश सुधा को बुलावा आया है। यह प्रदेश के लिए उपलब्धि है। अभी अवनीश वीनू मांकड ट्रॉफी खेल रही प्रदेश की टीम से जुड़े हैं। वह पुडुचेरी से सीधा मुंबई ट्रायल देने जाएंगे।

12 निशानेबाजों ने किया नेशनल क्वालिफाई

सीबीएसई की नॉर्थ जोन शूटिंग प्रतियोगिता में सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल के पांच निशानेबाजों ने नेशनल शूटिंग चौंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। पिछले वर्ष स्कूल के सात निशानेबाजों ने क्वालिफाई किया था। प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने सभी निशानेबाजों को सम्मानित किया।

बलूनी ने बताया कि दिल्ली की डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में 13 से 20 अक्टूबर तक शूटिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें स्कूल के दिव्यांशु कपरवाण, आर्यन डबराल और देव थापा ने अंडर-21 पुरुष वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल के लिए क्वालिफाई किया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को हराकर उप्र ने जीता नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब

वहीं, महिला वर्ग में प्रियांशी रावत और सृष्टि रावत ने क्वालिफाई किया है। उन्होंने बताया कि 10 मीटर एयर पिस्टल में विनीत बलूनी, गोपेश रावत, अंशुमन व अंशुल और महिला वर्ग में अंजली चमोला, गौरी चौहान व खुशी बिष्ट ने पिछले वर्ष ही नेशनल के लिए क्वालिफाई कर लिया था। उन्होंने बताया कि स्कूल के कुल 12 निशानेबाज नेशनल शूटिंग चौंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। इन्हें प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम के ट्रायल के लिए क्वालिफाई करने का मौका भी मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: मीडिया इलेवन और सचिवालय हरिकेन का जीत से आगाज Dehradun News  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.