Move to Jagran APP

Corona Virus: चीन के नियांक शहर में रोका गया ऋषिकेश का योग शिक्षक

चीन में कोरोना वायरस के चलते ऋषिकेश बनखंडी निवासी एक योग टीचर चीन के नियांक शहर में फंस गया है। पिता ने विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर बेटे की वापसी की गुहार लगाई है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 11:25 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 11:25 AM (IST)
Corona Virus: चीन के नियांक शहर में रोका गया ऋषिकेश का योग शिक्षक
Corona Virus: चीन के नियांक शहर में रोका गया ऋषिकेश का योग शिक्षक

ऋषिकेश, जेएनएन। चीन में कोरोना वायरस के चलते ऋषिकेश बनखंडी निवासी एक योग टीचर चीन के नियांक शहर में फंस गया है। पिता ने विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर बेटे की वापसी की गुहार लगाई है। उसके दो दिन में भारत लौटने की उम्मीद बन गई है।   

loksabha election banner

ऋषिकेश के बनखंडी निवासी जितेंद्र सक्सेना का पुत्र अभिषेक (24) चीन में हैनान प्रांत के नियांक शहर में एक योग संस्थान में योग टीचर है। स्वजनों ने विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि वह पिछले आठ माह से चीन में है। शुक्रवार को उसकी भारत के लिए फ्लाइट में टिकट बुक था। जब वह अपने फ्लैट से एयरपोर्ट के लिए चला तो मेट्रो से उतरते ही वहां की पुलिस ने उसे रोक लिया और सुरक्षा कारणों से उसे फिलहाल यात्रा स्थगित करने के लिए कहा गया। 

चीन की पुलिस उसे वापस फ्लैट में छोड़ गई। इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष के विशेष कार्य अधिकारी ताजेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि उन्होंने अभिषेक से वीडियो कॉल में बात की थी। उसने बताया की सुरक्षा कारणों से उसे रोक दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में भारतीय दूतावास से भी बात की गई है। पिता जितेंद्र सक्सेना ने बताया कि अभिषेक के अगले दो दिनों में भारत लौटने की उम्मीद है।

कोरोना आशंकित महिला की रिपोर्ट नेगेटिव

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर सोमवार को आयी महिला के खून का सैंपल ऑल इंडिया वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट पुणे भेजा गया था। पुणे से कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को ऋषिकेश मालवीय नगर निवासी एक 24 वर्षीय महिला को ओपीडी में जांच करने के बाद एहतियातन उन्हें स्पेशल आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। बाद में उसे होम आइसोलेशन की सुविधा देते हुए घर भेज दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में चीन से लौटे 200 लोगों की होगी निगरानी

कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उनके खून के सैंपल पुणे स्थित प्रयोगशाला भेजे गए हैं। इसकी रिपोर्ट आ गई है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. हरीश थपलियाल ने बताया कि पुणे से रिपोर्ट निगेटिव मिली है। यह महिला चीन जेन्जेन्सी यूनिवर्सिटी ऑफ ट्रेडिशनल चाइनीज मेडिसिन में इंटर्नशिप कर रही है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना वायरस आशंकित छात्र पहुंचा एम्स ऋषिकेश, खून के सैंपल पुणे भेजे Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.