Move to Jagran APP

योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्रीकृत टीकाकरण अभियान को सराहा, खुद भी जल्‍द लगवाएंगे वैक्‍सीन

योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र के टीकाकरण अभियान की घोषणा की सराहना की है। उन्‍होंने सभी से टीकाकरण कराने का आग्रह करते हुए कहा कि वह भी जल्द ही वैक्‍सीन लगवाएंगे। नागरि‍कों से योग और आयुर्वेद का अभ्यास करने पर जोर दिया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 09:21 PM (IST)
योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्रीकृत टीकाकरण अभियान को सराहा, खुद भी जल्‍द लगवाएंगे वैक्‍सीन
योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र के टीकाकरण अभियान की घोषणा की सराहना की है।

एनआइ: योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र के टीकाकरण अभियान की घोषणा की सराहना की है। उन्‍होंने सभी से टीकाकरण कराने का आग्रह करते हुए कहा कि वह भी जल्द ही वैक्‍सीन लगवाएंगे। बुधवार को उन्‍होंने बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी वयस्कों के लिए कोविड- 19 टीकाकरण अभियान की घोषणा और 21 जून से वयस्कों के लिए सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में कोविड के टीके लगाने की घोषणा की।

loksabha election banner

इसकी सराहना करने के साथ ही  उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून से प्रत्येक नागरिक को मुफ्त में टीकाकरण करने की ऐतिहासिक घोषणा की है। सभी को टीका लगवाना चाहिए। साथ ही, लोगों को योग और आयुर्वेद का अभ्यास करना चाहिए जो बीमारी के खिलाफ एक सुरक्षा कवच तैयार करेगा।

किसी भी संगठन के साथ दुश्‍मनी नहीं करते

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि हम किसी भी संगठन के साथ दुश्मनी नहीं कर सकते और सभी डॉक्टर इस धरती पर भगवान द्वारा भेजे गए दूत हैं। उन्‍होंने कहा कि मनमानी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री जन औषधि स्टोर खोलने पड़े ताकि कम दाम में दवा मिल सके। उन्होंने  एलोपैथी और आयुर्वेद पर विवाद के बाद कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि एलोपैथी आपातकालीन मामलों और सर्जरी के मामले में बेहतर है लेकिन आयुर्वेद भी कई रोगों का इलाज करता है।

यह भी पढ़ें- इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा योग गुरु बाबा रामदेव का वीडियो, माडर्न मेडिकल साइंस को दिया कथित एलोपैथी करार

कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि एलोपैथी आपातकालीन मामलों और सर्जरी के लिए बेहतर है लेकिन अन्य जानलेवा बीमारियों, असाध्य विकारों को प्राचीन प्रथाओं के माध्यम से ठीक किया जा सकता है। हम यह चाहते हैं कि दवा के नाम पर किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

सरकार से चारधाम यात्रा की अनुमति का किया अनुरोध

योग गुरु बाबा रामदेव ने सरकार की ओर से कोविड कर्फ्यू के बीच कुछ ढील की घोषणा पर कहा कि सरकार से कोविड- 19 दिशानिर्देशों के तहत चारधाम यात्रा की अनुमति देने का अनुरोध किया। कहा कि व्यापार भी किसी तरह से प्रभावित नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra: अब हिंदी में भी कर सकेंगे ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन, जल्द पूरा होगा काम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.