Move to Jagran APP

Women's Under-19 ODI Trophy: उत्तराखंड प्री-क्वार्टर फाइनल में, सौराष्ट्र को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

उत्तराखंड की टीम ने इलीट ग्रुप-डी में शीर्ष पर रहते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उत्तराखंड ने लीग के पांचवे मैच में सौराष्ट्र को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए भी क्वालीफाइ कर लिया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 01:41 PM (IST)
Women's Under-19 ODI Trophy: उत्तराखंड प्री-क्वार्टर फाइनल में, सौराष्ट्र को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त
उत्तराखंड प्री-क्वार्टर फाइनल में, सौराष्ट्र को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। Women's Under-19 ODI Trophy वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्राफी में उत्तराखंड की टीम ने इलीट ग्रुप-डी में शीर्ष पर रहते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उत्तराखंड ने लीग के पांचवे मैच में सौराष्ट्र को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर ना सिर्फ अंक तालिका में पहला स्थान कब्जाया, बल्कि प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए भी क्वालीफाइ कर लिया है।

loksabha election banner

वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्राफी में उत्तराखंड के शुरुआती चार मैच बारिश के चलते रद हुए, जिसके चलते उत्तराखंड को प्रत्येक मैच में दो अंक मिले। सोमवार को सूरत के सीके पिथावाला ग्राउंड पर सौराष्ट्र और उत्तराखंड के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें सौराष्ट्र ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी शुरु की। सौराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज टीम को सधी शुरुआत नहीं दिला सके, जिस कारण मध्यक्रम और निचलेक्रम पर अतिरिक्त दबाव आ गया और पूरी टीम 17.3 ओवर में मात्र 39 रन पर ढेर हो गई।

इसमें भी दस रन अतिरिक्त के रूप में जुड़े। टीम के लिए कोमल ने सर्वाधिक 11, अशाबा ने आठ व कशिश ने चार रन बनाए। छह खिलाड़ी अपना खाता तक नहीं खोल सके। उत्तराखंड के लिए राघवी ने चार, साक्षी ने दो और निशा मिश्रा ने एक विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड को पारी की पहली ही गेंद पर ज्योति गिरी के रूप में पहला झटका लगा।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट टीम में फक्रिकेट टीम में फर्जी तरीके से आने वालों पर कसी जाएगी नकेल, दस्तावेजों की जांच को सीएयू ने गठित की समिति गठित

इसके बाद उत्तराखंड ने 3.5 ओवर में ही 42 रन बनाकर मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया। राघवी ने 12 गेंदों में नाबाद 28 और नीलम ने 14 रन बनाए। आपको बता दें कि उत्तराखंड का प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला 11 अक्टूबर को जयपुर में में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Vinoo Mankad Trophy: तीन हार के बाद उत्तराखंड ने चौथे मैच में मारी बाजी, बड़ौदा को छह विकेट से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.