ऋषिकेश, जेएनएन। श्यामपुर के गुलरानी क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ ग्रामीण महिलाओं का अभियान जारी रहा। इस दौरान महिलाओं ने पुलिस के साथ जंगल में सर्चिंग कर अवैध शराब की भट्टियां नष्ट की।

इन दिनों गुमानीवाला व आसपास क्षेत्र की महिलाओं ने अवैध शराब की बिक्री व नशे के कारोबार के खिलाफ मुहिम शुरू की है। दूसरे दिन भी स्थानीय महिलाओं ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर गांव से सटे जंगल के क्षेत्रों में सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान कई जगह शराब की भट्टियां नष्ट की गई। कुछ लहन भी महिलाओं के हाथ लगी, जिसे नष्ट कर दिया गया। 

कार्रवाई की भनक लगते ही अवैध शराब के धंधेबाज मौके से भाग निकले। महिलाओं का कहना था कि वह नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ शुरू किए गए इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेंगी। उन्होंने पुलिस और प्रशासन से भी सहयोग की अपील की। 

महिलाओं व पुलिस के साथ की अभद्रता 

नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ आंदोलनरत क्षेत्र की महिलाएं अब नशेड़ियों  की आंखों को खटकने लगी हैं। चारा-पत्ती के लिए जंगल जा रही कुछ महिलाओं के साथ शराब के नशे में धुत कुछ लोगों ने अभद्रता कर दी। महिलाओं ने जब 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी तो पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची। 

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश के गुमानीवाला में अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं का मोर्चा, तोड़ी भट्टियां

पुलिस ने इन लोगों को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ भी धक्का-मुक्की कर दी। इसके बाद पुलिस ने स्थानीय नागरिकों व महिलाओं की मदद से चारों आरोपितों को धर दबोचा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। चौकी प्रभारी आशीष गुसाईं ने बताया कि मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: एसडीएम को शराब में मिलावट करते मिले कर्मचारी, ठेके को किया सील

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप