देहरादून, जेएनएन। पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी करने जा रहे दिल्ली के युवक को बीच रास्ते से बरात वापस ले जानी पड़ी। दूसरी शादी करने की जानकारी पत्नी के परिवार वालों को लग गई थी, जिसके बाद वह सब देहरादून पहुंच गए। यहां जिस लड़की से निकाह की तैयारी थी, उसे पूरी बात बताई तो वह दंग रह गई। मामले में रायपुर थाने को तहरीर दी गई है। पुलिस के अनुसार लड़के पक्ष के लोगों से संपर्क नहीं हो पाया। इस पर जिस लड़की से शादी होनी थी, उसने कहा कि वह अब उस लड़के से शादी नहीं करेगी। 

गुरुग्राम से आए परिजनों ने रायपुर पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की शादी करीब तीन साल पहले दिल्ली के युवक से हुई थी। शादी के तीन-चार महीने बाद ही उसका उत्पीड़न किया जाने लगा। तंग आकर वह गुरुग्राम अपने मायके चली गई। वहां उसने पति और अन्य पर मुकदमा दर्ज करा दिया। बाद में उसने एक पुत्र को भी जन्म दिया। इस बीच युवक ने भी दिल्ली की एक कोर्ट में तलाक के लिए प्रार्थना पत्र दे दिया, जिस पर अभी कोई फैसला नहीं आया है। 

गुरुग्राम से आए परिजनों ने बताया कि उन्हें शनिवार को पता चला कि लड़का देहरादून में दूसरी लड़की से निकाह करने की तैयारी में है और बरात रविवार को देहरादून के सहस्रधारा इलाके में पहुंचेगी। इस पर वह सहस्रधारा पहुंचे और उस लड़की के परिवार वालों से मुलाकात की। लड़की वालों ने बताया कि उन्हें यह बात पता नहीं थी कि लड़का पहले से शादीशुदा है। इस बात की जानकारी जब तक लड़के वालों को होती, वह दिल्ली से सहारनपुर पहुंच चुके थे। 

जब उन्हें भेद खुलने का पता चला तो सहारनपुर से ही वापस लौट गए। गुरुग्राम से आए युवक की पत्नी के परिजन दूसरी युवती के परिवार के साथ रायपुर थाने पहुंचे। यहां युवक की पत्नी ने तहरीर दी। इंस्पेक्टर रायपुर चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि गुरुग्राम से आए युवक की पत्नी के परिजनों और जिस लड़की से शादी होने वाली थी, दोनों पक्ष थाने आए थे। दूसरी युवती ने भी लिखित में दिया है कि अब वह युवक से शादी नहीं करेगी। 

यह भी पढ़ें: बिटिया के समलैंगिक संबंधों से परिजन परेशान, विवाहिता करना चा‍हती है युवती से शादी

यह भी पढ़ें: पानी लेने गई किशोरी से तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास

यह भी पढ़ें: डॉक्टर ने इलाज कराने पहुंची महिला से की छेड़छाड़, लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप