जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Kaun Bane Crorepati अगर आपको फोन पर कभी कोई मैसेज आए तो उसे ध्यान से पढ़िएगा। कहीं ऐसा न हो कि शब्दों के हेरफेर में आपका अकाउंट खाली न हो जाए। दरअसल, ऐसा ही ऋषिकेश के एक शख्स हुआ। उन्होंने कौन बने करोड़पति में 25 लाख रुपये की लाटरी जीतने के लालच में दो लाख 80 हजार रुपये गंवा दिए। पीड़ित ने मुनिकीरेती पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि इस मामले में चीनी गोदाम ढालवाला निवासी गुरु सिंह ने तहरीर दी। तहरीर में पीड़ित ने बताया कि वह ढालवाला में कपड़े बेचने का काम करता है। 31 अगस्त को उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया, इसमें लिखा था कौन बने करोड़पति में लकी नंबर के आधार पर उसकी 25 लाख रुपये की लाटरी निकली है।

इसको प्राप्त करने के लिए उसे एक कस्टम अधिकारी के वाट्सएप कॉल पर बात करनी होगी, जब उसने उक्त व्यक्ति से वाट्सएप कॉल पर बात की तो उसने गुरु सिंह को विश्वास में लेते हुए उसने सात अलग-अलग बैंक खातों में दो लाख 80 हजार रुपये जमा करने को कहा। 25 लाख रुपये के लालच में उन्होंने ये धनराशि उन खातों में जमा करा दी। इसके बाद जब उन्होंने उस नंबर पर फिर से संपर्क किया तो वो बंद मिला। इस पर गुरु सिंह को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ।

यह भी पढ़ें- घर लौट किशोरी ने सुनाई रुह कंपा देने वाली आपबीती, तीन साल कमरे में रही बंद; बड़ी अनहोनी की आशंका

दुकान से सामान और नगदी चुराई

चौदह बीघा में एक मोबाइल एसेसरीज की दुकान संचालित करने वाले को छोटी सी लापरवाही भारी पड़ गई। गल्ला छोड़कर गए दुकानदार को चोरों ने हजारों की चपत लगा दी। पुलिस के मुताबिक नरेश कुकरेती चौदहबीघा में मोबाइल एसेसरीज की दुकान है। गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे नरेश अपनी दुकान को छोड़कर भोजन करने गया था। जब वह दुकान पर वापस लौटा तो दुकान का गल्ला और मोबाइल एसेसरीज गायब थी।

यह भी पढ़ें- भाजपा विधायक के सामने ही कार्यकर्त्ता पर बरसाई लाठी, वीडियो वायरल होने पर तबादला; इस बात से गुस्साए थे कोतवाल

दुकानदार ने जब सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो पता चला कि एक युवक उनकी अनुपस्थिति ने दुकान पर आया और कुछ देर दुकान के गल्ले पर बैठकर दुकान से नगदी व सामान चोरी कर चलता बना। दुकानदार ने पुलिस को बताया कि दुकान से करीब चालीस हजार रुपए का सामान चोरी हुआ है। वहीं, स्थानीय नागरिकों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया संदिग्ध युवक से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें- महिला से 36 लाख ठगने वाला हरियाणा से गिरफ्तार, पुलिस खंगाल रही आपराधिक इतिहास

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट