मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला खेलने के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम नवंबर में देहरादूअन आएगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड श्रृंखला की मेजबानी करेगा और संभवत: दून के स्टेडियम में ही मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि, इसके लिए अभी आइसीसी ने वेन्यू तय नहीं किया है।

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना होम ग्राउंड बनाया है। अफगानिस्तान यहां जून 2018 में बांग्लादेश के साथ टी-20 श्रृंखला खेल चुका है। वर्तमान में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच टी-20, वन-डे व टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं।

इसके बाद नवंबर 2019 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने जा रही है। इसकी मेजबानी भी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड करेगा। ऐसे में उम्मीद है कि द्विपक्षीय श्रृंखला मेजबान अफगानिस्तान के देहरादून स्थित होम पर होगी। 

आइसीसी के वार्षिक कैलेंडर के अनुसार नवंबर-दिसंबर में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच द्विपक्षीय सीरीज प्रस्तावित है। 11 नवंबर से छह दिसंबर तक तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच की सीरीज दोनों टीमों के बीच खेली जानी है। हालांकि अभी तक आइसीसी के कैलेंडर में आयोजन स्थल तय नहीं हुआ है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर बशीर स्टेनिकजाई के मुताबिक वेस्टइंडीज के साथ नवंबर में द्विपक्षीय श्रृंखला खेली जानी है, जिसकी मेजबानी अफगानिस्तान बोर्ड करेगा। आइसीसी ने अभी तक इसके लिए वेन्यू तय नहीं किया है। आइसीसी श्रृंखला से दो महीने पहले वेन्यू तय करता है।

यह भी पढ़ें: लीग में राव रेड और वाइएमसीए ने जीते अपने मुकाबले

यह भी पढ़ें: नेशनल मास्टर्स गेम्स: पंजाब चैंपियन, उत्तराखंड तीसरे स्थान पर

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से मिली हार पर बोले आयरलैंड के कप्तान, नहीं दे पाए सर्वश्रेष्ठ

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप