जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्‍तराखंड में आज से अगले तीन दिनों तक मौसम साफ रहेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड आगमन पर केदारनाथ में मौसम भी खुशगवार रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश में आसमान मुख्यत: साफ रहेगा। मैदान में सुबह हल्का कुहासा छा सकता है। जबकि, पहाड़ में चटख धूप खिलने की उम्मीद है। वहीं, 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बेहद हल्का हिमपात भी हो सकता है।

ज्यादातर शहरों का तापमान भी सामान्य के आसपास बना हुआ है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में फिलहाल मौसम सामान्य बना हुआ है। अरब सागर की ओर से उठने वाला पश्चिमी विक्षोभ इन दिनों उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर सक्रिय है। फिलहाल इसके उत्तराखंड पहुंचने की आशंका कम है। ऐसे में गुरुवार से अगले तीन दिन तक मौसम पूरी तरह साफ रहने के आसार हैं।

कुमाऊं में शुष्‍क रहेगा मौसम

कुमाऊं में मौसम फिर से शुष्क हो गया है। बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय सिस्टम कमजोर हो गया। इससे पूरे कुमाऊं मंडल में आसमान साफ और मौसम शुष्क रहा। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि कुमाऊं में अगले चार दिन मौसम साफ रहेगा। हवाओं की दिशा उत्तर की तरफ रहेगी। ठंडी हवाओं से सुबह व शाम के समय ठंड बढ़ेगी।

बालीवुड को भाया औली

औली इन दिनों फिल्म हस्तियों से गुलजार है। यहां फिल्म की शूटिंग के लिए डायरेक्टर, प्रोड्यूसर के साथ अभिनेता व अभिनेत्री पहुंच रहे हैं। औली में पिछले एक सप्ताह से निर्माता राजीव ठाकुर, विनय पाठक, अनुप्रिया गोयनका, विक्रम कोचर फिल्म गुबार की शूटिंग पर पहुंचे हुए हैं। औली की लोकेशन नंदा देवी, बेथरतोली, त्रिशूली, नंदा घुंघटी रेंज, द्रोणागिरी, बरमल, हाथी घोड़ी पालकी की सुंदर वादियां फिल्म जगत को काफी अच्छी लग रही है।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Weather Update: चार धाम में हिमपात से बढ़ी ठिठुरन, आज इन जिलों में बारिश के आसार

Edited By: Sunil Negi