Move to Jagran APP

मसूरी में ओलावृष्टि, चारधाम में दूसरे दिन भी बर्फबारी

जागरण संवाददाता, देहरादून: देवभूमि में मौसम के मिजाज होली के दिन से ही बदले-बदले नजर आ रह

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 03:00 AM (IST)
मसूरी में ओलावृष्टि, चारधाम में दूसरे दिन भी बर्फबारी
मसूरी में ओलावृष्टि, चारधाम में दूसरे दिन भी बर्फबारी

जागरण संवाददाता, देहरादून: देवभूमि में मौसम का मिजाज होली के दिन से ही बदला नजर आ रहा है। बादल घिरने के बाद शनिवार को सूबे के अधिकांश इलाकों में बारिश हुई, जबकि ऊंचाई वाले हिस्सों में हिमपात से कुछ हद तक जनजीवन प्रभावित हुआ। मसूरी और आसपास के इलाकों में रविवार शाम को बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई।

loksabha election banner

रविवार को देहरादून में तड़के तक करीब 2.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। हालांकि, दिन में करीब 12 बजे तक धूप खिली रही, जबकि दोपहर बाद बादलों की आंख मिचौनी चलती रही। वहीं, चारधाम में लगातार दूसरे दिन भी बर्फबारी हुई। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री समेत हेमकुंड साहिब, औली और उत्तरकाशी के हर्षिल में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित रहा। केदारनाथ में दो फुट तक बर्फ गिरने से पुनर्निर्माण कार्य रुक गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को दून में आसमान मुख्यत: साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। उधर, उत्तराखंड के अन्य क्षेत्रों में भी आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना है। कहीं-कहीं विशेषकर कुमाऊं क्षेत्र में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना है।

इधर, मसूरी में रविवार शाम करीब पांच बजे घने बादल छाए और कुछ देर बाद बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई। करीब 20 मिनट तक हुई भारी ओलावृष्टि से मसूरी में तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जिससे दर्जनों वाहन जगह-जगह फंसे रहे। बारिश एवं ओलावृष्टि से तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने से मसूरी व आसपास एकाएक ठंड बढ़ गई। उधर, चारधाम एवं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से आसपास के क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है। औली में बर्फबारी एवं जोशीमठ एवं उत्तरकाशी के ऊंचाई वाले इलाकों में भी तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 28 व 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। रविवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 28.0 व न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री अधिक 14.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.