Move to Jagran APP

राजकीयकरण को लेकर पेयजल निगम कर्मी मुखर

जागरण संवाददाता देहरादून राजकीयकरण की मांग को लेकर अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति ने धरना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 09:58 PM (IST)
राजकीयकरण को लेकर पेयजल निगम कर्मी मुखर
राजकीयकरण को लेकर पेयजल निगम कर्मी मुखर

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजकीयकरण की मांग को लेकर अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति ने तीन दिवसीय धरना शुरू कर दिया है। पेयजल निगम कार्मिकों ने चेतावनी दी कि 27 अक्टूबर तक मांग पूरी नहीं हुई तो 28 अक्टूबर से बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी जाएगी।

loksabha election banner

सोमवार को समिति के बैनर तले पेयजल निगम के कार्मिकों ने मोहिनी रोड स्थित पेयजल निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया। इस दौरान समिति के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह देव ने कहा कि 27 जुलाई को शासन को आंदोलन का नोटिस दिया गया था। उसके बाद चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन आज तक उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया गया। पेयजल निगम के राजकीयकरण के लिए कमेटी गठित होने के दो साल बाद भी इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने कोरोना जैसी महामारी में भी पूरी निष्ठा से कार्य किया, लेकिन शासन उनके वेतन व पेंशन का भुगतान तक करने में रुचि नहीं ले रहा है। इस दौरान डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के प्रांतीय अध्यक्ष रामकुमार सेनिवाल, अजय बेलवाल, विजय खाली, राजेश सिंह, केके रस्तोगी, एससी पंत, सीताराम, सौरभ शर्मा आदि मौजूद रहे।

ये मांगे भी उठाई

-कार्मिकों के जीपीएफ में 14 फीसद की कटौती

-आवास भत्ते को शीघ्र पुनरीक्षित किया जाए

-समिति की मांगों के निस्तारण में जिन अधिकारियों-कर्मचारियों ने समय पर कार्रवाई नहीं की, उनके विरुद्ध जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए

आपदा में राहत एवं बचाव कार्यो में लगे कर्मी धरने में नहीं होंगे शामिल

समिति के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह देव ने बताया कि धरना कार्यक्रम के बाद प्रबंध निदेशक पेयजल निगम उदय राज सिंह ने समन्वय समिति के पदाधिकारियों को वार्ता के लिए बुलाया। जिसमें उन्होंने बताया कि शासन ने दो माह का वेतन निर्गत कर दिया है, शीघ्र ही शेष एक माह का वेतन भी निर्गत हो जाएगा। समिति के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह देव ने बताया कियह आदोलन दो या तीन माह के वेतन भुगतान के लिए नहीं, बल्कि पेयजल निगम में वेतन की स्थायी व्यवस्था बनाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कुमाऊं क्षेत्र में आई आपदा में जो अधिकारी-कर्मचारी राहत कार्यो में लगे हैं, वह अगले दो दिन तक धरना-प्रदर्शन से विरत रहेंगे।

पेयजल मंत्री कर्मियों के साथ आज करेंगे बैठक

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल आज (मंगलवार) विधानसभा स्थित अपने कक्ष में आंदोलनरत कर्मियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक के दौरान कर्मियों की मांगों पर भी चर्चा की जाएगी। कर्मचारियों को बैठक में सकारात्मक निर्णय की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.