Move to Jagran APP

पहली बार सामान्य नीचे गिरा पारा, 21 से चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में सितंबर माह में दून का न्यूनतम तापमान पहली बार सामान्य से नीचे आ गया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के चार जिलों में 21 सितंबर से भारी बारिश की चेतावनी दी है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 08:42 PM (IST)
पहली बार सामान्य नीचे गिरा पारा, 21 से चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
पहली बार सामान्य नीचे गिरा पारा, 21 से चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में सितंबर माह में दून का न्यूनतम तापमान पहली बार सामान्य से नीचे आ गया है। इससे डेंगू का प्रभाव भी कम होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, तापमान में गिरावट आने से लोगों ने उमस भरी गर्मी से भी राहत महसूस की। 

loksabha election banner

बुधवार की रात से गुरुवार तड़के तक दून के अधिकांश इलाकों में हल्की बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इससे रात के समय वातावरण में हल्की ठंड भी महसूस की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले चौबीस घंटे में देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में एक से दो दौर तेज बारिश के हो सकते हैं। 

वहीं, दून में कई इलाकों में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो रही है। इस दौरान 22.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इस दौरान दून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 31.7, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों के साथ-साथ दून में एक से दो दौर तेज बारिश के हो सकते हैं। जिससे न्यूनतम तापमान अभी और गिर सकता है। 

यह भी पढ़ें: दून में झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत Dehradun News

21 से चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 21 सितंबर से अगले दो दिन तक प्रदेश के चार जिलों चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़ और नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए जिला प्रशासन को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बारिश और भूस्खलन से उत्तराखंड की 100 सड़कें बंद, पैदल नापनी पड़ रही दूरी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.