Move to Jagran APP

मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के अध्यक्ष बने वीरेंद्र सिंह नेगी, पढ़िए पूरी खबर

चकराता में उत्तराचंल लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन का 7वां जनपदीय द्धिवार्षिक अधिवेशन आयोजित किया गया। एसोसिएशन जिला कार्यकारिणी के गठन को चुनाव प्रक्रिया भी संपन्न हुई। जिसमें जिलाध्यक्ष पद के लिए चकराता डिवीजन के वीरेंद्र सिंह नेगी ने अपने प्रतिद्धंदी को रिकार्ड 71 वोटों के भारी अंतर से हराया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 09:49 AM (IST)
मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के अध्यक्ष बने वीरेंद्र सिंह नेगी, पढ़िए पूरी खबर
चकराता में लोनिवि मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के अधिवेशन में चुने गए पदाधिकारी।

चकराता (देहरादून), जेएनएन। शुक्रवार को चकराता में उत्तराचंल लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन का 7वां जनपदीय द्धिवार्षिक अधिवेशन आयोजित किया गया। इस दौरान एसोसिएशन जिला कार्यकारिणी के गठन को चुनाव प्रक्रिया भी संपन्न हुई। जिसमें जिलाध्यक्ष पद के लिए चकराता डिवीजन के वीरेंद्र सिंह नेगी ने अपने प्रतिद्धंदी को रिकार्ड 71 वोटों के भारी अंतर से हराया। जबकि दो अन्य पदों के लिए हुए चुनाव में जिला उपाध्यक्ष व संप्रेक्षक पद पर क्रमश: ऋषिकेश डिवीजन के मोहनलाल नाथ व साहिया डिवीजन के मनमोहन घनसोला विजयी रहे। इस दौरान समर्थकों ने मिठाई बांटकर जीत की खुशी मनाई। 

prime article banner

उत्तरांचल लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन जनपद शाखा देहरादून का 7वां द्धिवार्षिक अधिवेशन अस्थायी खंड लोनिवि चकराता में संपन्न हुआ। अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील दत्त कोठारी व विशिष्ट अतिथि अधिशसी अभियंता इं. वीडी भट्ट शामिल रहे। जिला स्तरीय अधिवेशन का संचालन संगठन के क्षेत्रीय महामंत्री गढ़वाल आरडी नौटियाल व खंड के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नंदलाल भारती ने संयुक्त रूप से किया। 

वक्ताओं ने संगठन से जुड़े सभी सदस्यों से एकजुटता से कार्य करने को कहा। कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए सभी का सहयोग बेहद जरूरी है। इस दौरान जिला कार्यकारिणी के गठन को चुनाव भी संपन्न हुआ। जिसमें जिलाध्यक्ष पद के लिए वीरेंद्र सिंह नेगी व विक्रम सिंह रावत दो ने नामांकन किया। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए मोहनलाल नाथ व एसएस नेगी और संप्रेक्षक पद के लिए मनमोहन घनसोला व विकास रोहिला ने नामांकन किया। चुनाव में जिलाध्यक्ष पद पर वीरेंद्र सिंह नेगी ने अपने प्रतिद्धंदी विक्रम सिंह रावत को 71 वोंटो से हराया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान संगठन से जुड़े कुल 132 सदस्यों में से 119 सदस्यों ने वोटिंग की।

इसके अलावा जिला उपाध्यक्ष पद पर लोनिवि ऋषिकेश डिवीजन के मोहनलाल नाथ ने अपने प्रतिद्धंदी एसएस नेगी और संप्रेक्षक पद पर लोनिवि साहिया डिवीजन के मनमोहन घनसोला ने अपने प्रतिद्धंदी विकास रोहिला को हराया। जिलाध्यक्ष समेत तीन पदों के लिए चुनाव होने के बाद चार अन्य पदों के लिए जिलामंत्री पद पर श्रीपाल भंडारी, संयुक्त मंत्री पद पर चंद्रेश्वर पुरी, संगठन मंत्री पद पर नवीन भट्ट व कोषाध्यक्ष पद पर डीडी जोशी निर्विरोध चुने गए।

यह भी पढ़ें: भाजपा समर्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य कांग्रेस में हुए शामिल

एसोसिएशन का यह चुनाव, चुनाव अधिकारी सुनील दत्त कोठारी व किशनलाल की देखरेख में संपन्न हुआ। जिसमें लोनिवि चकराता, साहिया, कालसी, देहरादून, डोईवाला व ऋषिकेश समेत 11 डिवीजनों के सदस्यों ने हिस्सा लिया। चुनाव नतीजे घोषित होने से संगठन के नए जिलाध्यक्ष बने वीरेंद्र सिंह नेगी के समर्थकों ने चकराता में मिठाई बांटकर जीत की खुशी मनाई। 

इस मौके पर संगठन के प्रांतीय महामंत्री दलीप सिंह बिष्ट, भरत सिंह चौहान, मूरतराम, एनएल भारती, रवींद्र उनियाल, विजय सिंह चौहान, धन सिंह चौहान, मेहर सिंह पंवार, चतर सिंह चौहान, रामेश्वर शाह, अरुणा ममगई, सरस्वती खंडूड़ी, वंदना व सुलोचना आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: भाजपा के कार्यों पर आभार यात्रा निकाले कांग्रेस, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने ली चुटकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK