टीम जागरण, देहरादून : Vipin Murder : चमोली के 28 वर्षीय विपिन रावत हत्याकांड मामले में पुलिस ने आरोपित दम्पती को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में पुलिस ने आरोपी विनीत अरोड़ा और परथिव्या को अरेस्ट किया है।

विनीत अरोड़ा ने विपिन के सिर पर बेसबॉल के बैट से हमला किया था

साथ ही दोनों से हत्या में इस्तेमाल किया गया बेसबॉल का बैट भी पुलिस ने बरामद किया है। आरोपितों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : Vanantara Resort Murder : तीनों आरोपितों का होगा नार्को टेस्ट, 10 दिन के अंदर दाखिल होगा आरोप पत्र

दरअसल, 25 नवम्बर को देर रात दून दरबार के बाहर मामूली विवाद में आरोपित विनीत अरोड़ा ने विपिन के सिर पर बेसबॉल के बैट से हमला किया था।

आरोपितों के साथ एक महिला व एक पुरूष और भी थे

जिसके बाद से विपिन का इलाज अस्पताल में चल रहा था। लेकिन शनिवार को विपिन की मौत हो गई। जानकारी मिली है घटना वाले समय आरोपितों के साथ एक महिला व एक पुरूष और भी थे। इस घटना में उनका क्या रोल था इसकी जांच की जा रही है।

वर्ष 2012 से दून में रह रहा था विपिन

विपिन ने 12वीं तक की पढ़ाई चमोली जिले में जोशीमठ स्थित आदर्श विद्या मंदिर से की थी। इसके बाद वर्ष 2012 में वह लैब टेक्नीशियन का कोर्स करने के लिए देहरादून आ गया। यहां विपिन ने श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल से ही लैब टेक्नीशियन का कोर्स किया। इस समय वह एक निजी लैब में नौकरी कर रहा था।

पिता असम राइफल में नगालैंड में तैनात

उसके पिता असम राइफल में हैं और इस समय नगालैंड में तैनात हैं। विपिन की एक छोटी बहन भी है, जो मां के साथ गांव में रहती है। विपिन यहां छोटे भाई पंकज के साथ केदारपुर, बंजारावाला में किराये के मकान में रहता था।

Edited By: Nirmala Bohra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट