Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: नागालैंड की चंडीगढ़ पर जीत, दो अन्य मैचों मे ये टीमें रही विजेता

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के तहत सोमवार को तीन मुकाबले खेले गए। नागालैंड और चंडीगढ़ के बीच हुए मुकाबले में चंडीगढ़ ने एक विकेट जीत दर्ज कर पूरे अंक बटोरे।

By Edited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 04:42 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: नागालैंड की चंडीगढ़ पर जीत, दो अन्य मैचों मे ये टीमें रही विजेता
विजय हजारे ट्रॉफी: नागालैंड की चंडीगढ़ पर जीत, दो अन्य मैचों मे ये टीमें रही विजेता
देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के तहत सोमवार को तीन मुकाबले खेले गए। नागालैंड और चंडीगढ़ के बीच रोमांचक मुकाबले में नागालैंड ने एक विकेट से  हरा पूरे अंक बटोरे। वहीं, पुदुचेरी ने मणिपुर को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी, जबकि तीसरे मुकाबले में असम ने मेघालय को धूल चटा जीत दर्ज की।  
सोमवार को अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में खेल गए मैच में नागालैंड ने टॉस जीतकर चंड़ीगढ़ को पहले बल्लेबाजी के लिए आंमत्रित किया। पहले खेलते हुए चंडीगढ़ के सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा(13) और अर्जुन आजाद(25) ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। जसकरनदीप सिंह(34), बिपुल शर्मा(49) और एके कौशिक के (55) रनों की बदौलत चंडीगढ़ ने 220 रन बनाए। नागालैंड की तरफ से तहमीद और इमलीवती ने तीन-तीन, एसएस मुंडे ने दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए नागालैंड की तरफ से ओसाशी ने 76 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं एसएस मुंडे के 35 और नागाहो के 19 रनों की बदौलत नागालैंड ने निर्धारित ओवरों से आठ गेंद शेष रहते ही मैच एक विकेट से जीत लिया। चंडीगढ़ के श्रेष्ठ निर्मोही ने पांच विकेट झटके। 
पुदुचेरी ने मणिपुर को नौ विकेट से दी मात 
कसिगा स्कूल के मैदान में खेले गए मुकाबले में पुदुचेरी ने मणिपुर को नौ विकेट से हराया। मणिपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। मणिपुर के सुल्तान(27), जॉनसन(14) और प्रियोजीत की नाबाद (44)रनों की बदौलत 30.1 ओवर में पूरी टीम 109 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। पुदुचेरी के विनय कुमार ने चार और सागर पी उदेशी ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पुदुचेरी के सलामी बल्लेबाज केबी अरुण और रोहित डी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई । रोहित डी 67 रन बनाकर प्रियोजीत की गेंद पर आउट हुए। उसके बाद केबी अरुण ने 67 और सुरेश ने 15 रन बनाकर 16.1 ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई। 
असम की मेघालय पर छह विकेट से जीत 
तनुष एकेडमी में खेले गए मैच में असम ने मेघालय को छह विकेट से हराया। मेघालय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रवि तेजा ने अमिअंग्शु सेन के साथ मिलकर टीम को स्कोर 40 तक पहुंचाया। रवि तेजा ने 51 और संजय ने 12 रनों का योगदान दिया। उसके बाद टीम के लिए बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाए पूरी टीम 34.5 ओवर में 100 रन पर सिमट गई। असम की तरफ से रोशन आलम ने चार, अरुप दास ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम की शुरुआत भी खराब रही। लेकिन उसके बाद कप्तान सिबसंकर रॉय और रियान पराग ने टीम को 17.4 ओवर में जीत दिला दी। सिबसंकर रॉय 69 और रियान पराग ने 27 रनो की पारी खेली। मेघालय के अभय नेगी ने तीन विकेट लिए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.