Move to Jagran APP

जेल में मृत्युंजय मिश्रा से सतर्कता की टीम ने की पूछताछ

उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के निलंबित कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा से सतर्कता की टीम ने सुद्धोवाला जेल में पूछताछ की। इस दौरान 20 से ज्यादा सवाल पूछे गए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 09:10 AM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 09:10 AM (IST)
जेल में मृत्युंजय मिश्रा से सतर्कता की टीम ने की पूछताछ
जेल में मृत्युंजय मिश्रा से सतर्कता की टीम ने की पूछताछ

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के निलंबित कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा से सतर्कता की टीम ने सुद्धोवाला जेल में पूछताछ की। इस दौरान मिश्रा की शैक्षिक योग्यता से लेकर तैनाती को लेकर 20 से ज्यादा सवाल पूछे गए। इधर, कोर्ट में वकीलों की हड़ताल के चलते मिश्रा की जमानत पर अब 19 नवंबर को सुनवाई होगी।

loksabha election banner

आयुर्वेद विवि से जुड़े एक करोड़ के घपले में फंसे निलंबित कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। शनिवार को जांच अधिकारी प्रदीप पंत ने टीम के साथ सुद्धोवाला जेल पहुंचकर मृत्युंजय मिश्रा से करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान मिश्रा की शैक्षिक योग्यता, पढ़ाई कहां से की, कहां के रहने वाले, उत्तराखंड में पहली पोस्टिंग, यूटीयू से लेकर आयुर्वेद विवि तक तैनाती आदि 20 से ज्यादा सवाल पूछे। कई सवालों पर मिश्रा ने हां और न में जवाब दिए, जबकि कुछ पर खुलकर अपनी बात रखी।

इस मामले में सतर्कता ने शासन को भी पत्र लिखा है कि मिश्रा की शैक्षिक योग्यता से जुड़े प्रमाणपत्रों की जांच कराई जाए। सतर्कता के निदेशक अपर पुलिस महानिदेशक राम सिंह मीणा ने बताया कि जेल में पूछताछ के बाद जो कहानी मिश्रा ने बताई, उसे जांच में शामिल किया जाएगा। उधर, सतर्कता के विशेष न्यायालय में मिश्रा की जमानत पर सुनवाई नहीं हो पाई।

मिश्रा की तरफ से वकील मोहम्मद आरिफ वेग और एमएस पंत पूरी तैयारी के साथ कोर्ट पहुंचे थे। मगर, वकीलों की शनिवार को जारी हड़ताल और दूसरे कारणों के चलते मामले में सुनवाई नहीं हो पाई। कोर्ट ने अब 19 दिसंबर को जमानत पर सुनवाई होगी। इसके अलावा मिश्रा की पत्‍नी श्वेता ने भी हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई गई है। इस अर्जी पर भी हाईकोर्ट ने 19 दिसंबर को सुनवाई होने की उम्मीद है।

मिश्रा के सवालों पर उलझती रही सतर्कता टीम

सुद्धोवाला जेल में मृत्युंजय मिश्रा से पूछताछ करने गई सतर्कता टीम पर मिश्रा ने खूब रौब गालिब किया। पूछा कि किस आधार पर धाराएं लगाई। तुम्हारे पास क्या सबूत हैं, जैसे कई सवाल मिश्रा की तरफ से उठाए गए। हालांकि, सतर्कता की टीम ने न्यायालय में जवाब देने की बात कहते हुए बात टाल दी। सतर्कता की टीम तीन दिसंबर को ईसी रोड के एक कैफे में जब मृत्युंजय मिश्रा की गिरफ्तारी करने गई तो मिश्रा ने खूब खरी-खोटी सुनाई थी।

उस दौरान सतर्कता टीम मिश्रा को गिरफ्तार कर मुख्यालय ले गई तो अधिकारियों के सामने अपनी ऊंची पकड़ का बखान भी किया। उस दौरान जब थाने में दर्ज मुकदमे में गैर जमानती धारा का पता चला तो मिश्रा कुछ ढीले पड़े। पिछले 11 दिनों से मिश्रा सुद्धोवाला जेल में हैं। सूत्रों का कहना है कि इससे पहले की टीम मिश्रा से सवाल पूछती, मिश्रा ने उलटे सवाल पूछने शुरू कर दिए। मिश्रा ने यहां तक कह दिया कि किस आधार पर गिरफ्तार किया और कैसे यह धाराएं लगाई गई। करीब आधे घंटे तक टीम मिश्रा के सवालों पर उलझती रही।

शिल्पा और नूतन से पूछताछ जारी

अमेजन ऑटोमेशन की शिल्पा त्यागी और क्रिएटिव वर्ल्‍ड सोलेशन की नूतन रावत से शनिवार को भी सतर्कता मुख्यालय में पूछताछ हुई। दोनों से आयुर्वेद विवि को की गई आपूर्ति, आर्डर, जारी बजट को लेकर सवाल पूछे गए। इस दौरान दोनों के द्वारा दिए गए दस्तावेजों का भी परीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें: शिल्पा और नूतन की फर्म के लाइसेंस की जांच हुई शुरू

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद विश्वविद्यालय से दो फर्म और मिश्रा के रिकार्ड जब्त

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद विश्वविद्यालय में फिर गर्माया मनचाहों की नियुक्ति का मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.