Move to Jagran APP

ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली का वीडियो वायरल, दो सिपाही निलंबित

हरिद्वार रोड पर मोतीचूर के पास ट्रक ड्राइवरों से वसूली करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 02:52 PM (IST)
ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली का वीडियो वायरल, दो सिपाही निलंबित
ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली का वीडियो वायरल, दो सिपाही निलंबित

देहरादून, जेएनएन। हरिद्वार रोड पर मोतीचूर के पास ट्रक ड्राइवरों से वसूली करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मामला एसएसपी अरुण मोहन जोशी तक पहुंचा तो उन्होंने रायवाला थाने से जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा। बुधवार को रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी गई, जिसमें वसूली की बात सही पाई गई है। आरोपित सिपाहियों के खिलाफ रायवाला थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। मामले की विवेचना सीओ ऋषिकेश को दी गई है। जबकि विभागीय जांच सीओ सदर करेंगे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर हरिद्वार रोड पर मोतीचूर क्षेत्र में ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए दो सिपाहियों का वीडियो वायरल हुआ। एक दिन पहले यह वीडियो एसएसपी अरुण मोहन जोशी को मिला। एसएसपी ने रायवाला के प्रभारी थानाध्यक्ष विनोद कुमार को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। जांच में पाया गया कि यह वीडियो सचिन सैनी निवासी प्रतीतनगर, रायवाला के द्वारा वायरल किया गया है। पुलिस ने उससे मूल वीडियो कब्जे में लेते हुए मोतीचूर रेलवे फाटक पर लगे सीसीटीवी के फुटेज भी निकलवाए। दोनों में दिख रहे सिपाहियों के हुलिए से रायवाला थाने में तैनात सभी सिपाहियों से मिलान कराया। साथ ही ड्यूटी रजिस्टर में देखा गया कि सात सितंबर की रात मोतीचूर में किन सिपाहियों की ड्यूटी लगी थी। इसके बाद सिपाहियों की पहचान कांस्टेबिल प्रदीप कुमार व सुधांशु के रूप में हुई। वसूली की बात सही पाए जाने के बाद एसएसपी ने बुधवार को प्रकरण में मुकदमे का आदेश कर दिया।

खाकी को दागदार करने वालों को भेजेंगे जेल

रायवाला के दो सिपाहियों की करतूत ने एक बार फिर खाकी के दामन पर अवैध वसूली का दाग लगा दिया। इसे लेकर महकमे की किरकिरी होती, इससे पहले ही एसएसपी ने सख्त कार्रवाई का निर्देश देते हुए पूरे प्रकरण की गहनता से जांच कराई। प्रारंभिक जांच में आरोप सही पाए जाने पर बिना देरी किए दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वहीं, एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि विधि विरुद्ध कार्य को लेकर उनका रुख जीरो टालरेंस का है। अवैध वसूली या फिर अन्य किसी तरह की शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों की जगह जेल में होगी।

यह भी पढ़ें: कोतवाली से सिपाही को धक्का देकर भागा अपहरण का आरोपित

बोले एसएसपी

एसएसपी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि कांस्टेबिल प्रदीप और सुधांशु की तैनाती करीब एक साल पहले ही रायवाला थाने में हुई थी। दोनों मूलरूप से हरिद्वार जनपद के रहने वाले हैं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विभागीय जांच और विवेचना में पर्याप्त साक्ष्य मिलने के बाद इससे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: होमगार्ड के हवालात में जाते ही पसीज गया पत्नी का दिल, जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.