Move to Jagran APP

एससी आयोग की सदस्य से लिपटकर रोई बच्ची की मां, पुलिस की शिकायत की

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य स्वराज विद्वान ने दुष्कर्म पीड़ि‍ता बच्ची व उसके परिजनों से जानकारी ली और भरोसा दिलाया कि उन्हें न्याय और दोषी को सजा दिलाई जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 04:42 PM (IST)
एससी आयोग की सदस्य से लिपटकर रोई बच्ची की मां, पुलिस की शिकायत की
एससी आयोग की सदस्य से लिपटकर रोई बच्ची की मां, पुलिस की शिकायत की

देहरादून, जेएनएन। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य स्वराज विद्वान ने बुधवार को दून महिला अस्पताल पहुंचकर दुष्कर्म पीड़ि‍ता बच्ची व उसके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने बच्ची के परिजनों से पूरी जानकारी ली और भरोसा दिलाया कि उन्हें न्याय और दोषी को कठोर सजा दिलाई जाएगी। इस दौरान बच्ची की मां उनसे लिपट कर रोने लगी।

loksabha election banner

परिजनों ने आयोग की सदस्य से शिकायत की कि पुलिस से उन्हें समुचित सहयोग नहीं मिल रहा है। अस्पताल के चिकित्सकों का व्यवहार भी ठीक नहीं है। बच्ची को डिस्चार्ज करने के लिए भी कहा गया है। इसके बाद आयोग की सदस्य ने कहा कि जब तक बच्ची पूरी तरह स्वस्थ्य नहीं हो जाती है तब तक उसका इलाज जारी रहना चाहिए। आरोपित युवक व पीड़ि‍ता को एक ही वाहन में ले जाने पर उन्होंने पुलिस के रवैये पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। 

साथ ही अस्पताल के चिकित्सकों को निर्देश दिए कि बच्ची के उपचार में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। बच्ची से ज्यादा लोगों को भी नहीं मिलने दिया जाए। अस्पताल प्रशासन ने उन्हें बताया कि पहले की अपेक्षा अब बच्ची के स्वास्थ्य में सुधार है। मनोचिकित्सक से बच्ची की काउंसिलिंग कराई जा रही है। कुछ जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। उसके बाद ही आगे अगला कदम उठाया जाएगा।

बच्ची को सहानुभूति नहीं आराम चाहिए :बड़थ्वाल

दून महिला अस्पताल में दुष्कर्म पीडि़त बच्ची से मिलने को उमड़ रही भीड़ पर आपत्ति जताते हुए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल ने कहा कि बच्ची को इस समय सहानुभूति नहीं, बल्कि आराम की ज्यादा जरूरत है। उन्होंने कहा कि आराम न मिल पाने के कारण बच्ची की मानसिक स्थिति में भी सुधार नहीं हो पा रहा है। क्योंकि सबसे पहले बच्ची का स्वास्थ होना जरूरी है। 

बुधवार को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बड़थ्वाल के नेतृत्व में टीम दून महिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची। बड़थ्वाल पीडि़त बच्ची का हाल जानने उसके कक्ष तक पहुंची, लेकिन बच्ची की मनोस्थिति ठीक न होने के कारण बिना मिले लौट गई। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों से बच्ची के उपचार और स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। चिकित्सकों ने बताया कि बच्ची को आराम की सख्त जरूरत है, लेकिन उसे आराम नहीं मिल पा रहा। अस्पताल के निरीक्षण से लौटने के बाद आयोग अध्यक्ष ने सामाजिक एवं राजनीतिक संस्थाओं के लोगों से अपील की कि प्रचार के लालच में बच्ची से मिलने का बहाना न तलाशें बच्ची को आराम करने दें, जिससे वह जल्द स्वास्थ हो सके।

यह भी पढ़ें: फेसबुक में हुई दोस्ती, मिलने पर मांग में सिंदूर भरकर किया दुष्कर्म; फिर मुकरा

यह भी पढ़ें: घर के बाहर खेल रही आठ साल की मासूम से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.