विकासनगर, जेएनएन। कोतवाली के बाड़वाला व डाकपत्थर तिराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने अवैध खनन व ओवरलोडिंग में तीन डंपर समेत सात वाहन सीज किए। साथ ही पांच यूटीलिटी व पिकअप के चालान किए। चेकिंग के दौरान पांच सवारियों में पास वाहनों में पंद्रह से बीस सवारियां तक बैठी मिली। वाहनों के खिलाफ कार्रवाई से चालकों में हड़कंप मचा रहा।

विकासनगर बाजार से यूटिलिटी वाहन चालक छतों पर सवारी बैठाकर ले जाते हैं। कालसी पहुंचते ही छत पर सवारियां और बढ़ जाती हैं। ओवरलोड यूटिलिटी वाहनों को खतरनाक तरीके से चला कर सवारियों की जान जोखिम में डालने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई को पुलिस ने अभियान चलाया। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट के नेतृत्व में चौकी बाजार से डाकपत्थर तिराहा, चौकी डाकपत्थर से बाड़वाला तिराहा पर अलग-अलग टीमों ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान नौ यूटिलिटी वाहनों में मानक से तीन गुना अधिक सवारियां मिलीं।

पांच सीटर पास वाहन में 20 तक सवारियां बैठीं हुई मिली। जिस पर पुलिस ने वाहन चालकों के विरुद्ध ओवरलोड व चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस न होने पर चार यूटिलिटी वाहनों को सीज किया। इन दिनों पुलिस की कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। वाहन चालक एक दूसरे को फोन कर पुलिस चेकिंग की सूचना एक दूसरे को भेज रहें हैं। 

यह भी पढ़ें: वाहन का जो परमिट आरटीओ से मिलता, वह वाहनों के शोरूम में से बेचा जा रहा

वहीं, पुलिस ने पुल नंबर एक के पीछे मोर्चरी के पास यमुना नदी किनारे से तीन डंपर वाहनों को अवैध खनन करते हुए पकड़ा गया। जिन्हें मोटर वाहन अधिनियम के तहत सीज किए। इस दौरान चौकी प्रभारी डाकपत्थर शिशुपाल राणा, चौकी प्रभारी बाजार दीपक मैठाणी, दरोगा सनोज कुमार आदि रहे। 

 यह भी पढ़ें: मंजूरी से पहले ही सीएनजी ऑटो परमिट की सौदेबाजी, पढ़िए पूरी खबर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस