जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के जन्मदिन के अवसर पर नगर क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। व्यापार सभा भवन में आयोजित रक्तदान शिविर में 35 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

मंगलवार को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के जन्मदिन पर भाजपा वीरभद्र मंडल ने वीरभद्र महादेव मंदिर में जलाभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कैलाश गेट में भजनगढ़ रोड स्थित आश्रम में कुष्ठरोगियों को फल व दैनिक उपभोग की वस्तुएं वितरित की। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी, राजेन्द्र थलवाल, सुजीत यादव आदि उपस्थित रहे। वहीं, देहरादून रोड स्थित व्यापार सभा भवन में भाजपा मंडल ऋषिकेश की ओर से क्षेत्रीय विधायक के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि आपका यह रक्त किसी जरूरतमंद की जान बचाने के काम आएगा। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, महामंत्री सुमित पंवार, व्यापार सभा के अध्यक्ष मनोज कालड़ा, पार्षद लव कांबोज आदि मौजूद रहे। उधर, श्रीदेव सुमन राजकीय महाविद्यालय के कैंपस पर भाजयुमो और अभाविप की ओर से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित कर फलदार पौधे रोपे गए। गढ़ सेवा संस्थान ऋषिकेश की ओर से देहरादून रोड स्थित नाभा हाउस स्कूल में बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई। बीस बीघा में कैबिनेट मंत्री के जन्मदिन के मौके पर पार्षद वीरेंद्र रमोला के नेतृत्व में भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने केक काटकर बधाई दी। भाजपा श्यामपुर मंडल की ओर से सत्यनारायण मंदिर पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। रेलवे रोड स्थित आश्रम में संत समिति ऋषिकेश की ओर से कार्यक्रम आयोजित हुआ। संत समिति के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत, महामंत्री महंत रामेश्वर गिरी महाराज महंत पुर्णानंद महाराज आदि उपस्थित थे। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने त्रिवेणी घाट पर सांध्यकालीन गंगा आरती में प्रतिभाग कर मां गंगा का आशीर्वाद लिया।

उधर, डोईवाला सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डोईवाला में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के जन्म दिन पर उनके दीर्घायु की कामना की गई। इस उपलक्ष्य में विद्यालय में मिष्ठान का वितरण भी किया गया।

Edited By: Jagran