Move to Jagran APP

यूटीयू: छेड़छाड़ प्रकरण में छह घंटे तक दर्ज किए गए बयान

उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में जांच कमेटी ने विश्वविद्यालय पहुंचकर करीब छह घंटे तक बंद कमरे में दोनों पक्षों के अलावा स्टाफ के भी बयान दर्ज किए।

By Edited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 12:21 PM (IST)
यूटीयू: छेड़छाड़ प्रकरण में छह घंटे तक दर्ज किए गए बयान
यूटीयू: छेड़छाड़ प्रकरण में छह घंटे तक दर्ज किए गए बयान

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले की जांच शुरू हो गई है। शनिवार को जांच कमेटी ने विश्वविद्यालय पहुंचकर करीब छह घंटे तक बंद कमरे में दोनों पक्षों के अलावा स्टाफ के भी बयान दर्ज किए। सोमवार तक जांच रिपोर्ट कुलपति को सौंपी जा सकती है। इधर, कुलपति डा.यूएस रावत ने कहा कि रिपोर्ट मिलते ही इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

यूटीयू में 20 सितंबर को विवि पहुंचे अभिभावकों ने एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इस मामले में लिखित शिकायत भी कुलसचिव डा.अनीता रावत को सौंपी गई। छेड़छाड़ की शिकायत मिलने पर विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया था। इस मामले में कुलपति के निर्देश पर विवि से बाहर के तीन सदस्यों कमेटी गठित की गई। 

शनिवार सुबह 11 बजे कमेटी विश्वविद्यालय पहुंची। जहां कमेटी ने कुलपति के कक्ष में शाम करीब पांच बजे तक बयान दर्ज किए। इस दौरान कमेटी ने पहले पीड़ित छात्राओं, फिर आरोपित शिक्षक और और बाद में विवि के शिक्षक व स्टाफ के बयान दर्ज किए। विवि की कुलसचिव डा. अनीता रावत ने बताया कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर लिए हैं। इस मामले में कमेटी कुछ और लोगों से भी रविवार को प्रकरण की जानकारी ले सकती है। 

इसके बाद ही कमेटी जांच रिपोर्ट कुलपति को सौंपेगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। उधर, कुलपति डा.यूएस रावत ने कहा कि बारीकी से जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी। छात्राओं ने ये लगाए आरोप विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं ने असिस्टेंट प्रोफेसर पर छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए हैं। छात्राओं के आरोप थे कि शिक्षक कमरे में बुलाकर इंटरनल एग्जाम में नंबर बढ़ाने और उनके अधीन चल रहे प्रोजेक्ट में नौकरी दिलाने का झांसा दे रहा था।

 छात्राएं उनके कमरे में गई तो असिस्टेंट प्रोफेसर ने उनके साथ अश्लील हरकत की। दहशत में शिक्षक और स्टाफ इस घटना के बाद से आरोपित असिस्टेंट प्रोफेसर डरा हुआ है। वह सभी आरोपों को निराधार बता रहे हैं। कहा कि छात्राएं बेवजह उन्हें फंसा रही हैं। वह पत्‍‌नी और बच्चों के साथ विवि पहुंचे। इधर, इस घटना के बाद विवि के अन्य शिक्षक और स्टाफ में भी दहशत है।

यह भी पढ़ें: युवती से दुष्कर्म का प्रयास, पांच घंटे के भीतर आरोपित को दबोचा

यह भी पढ़ें: शिक्षक पर छठी कक्षा की छात्रा से छेड़खानी का आरोप, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: शिक्षा के मंदिरों में नहीं थम रही छेड़छाड़, यूटीयू में तीन छात्राएं हुई शिकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.