Move to Jagran APP

यूटीयू का सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम घोषित

उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय ने तकनीकी, प्रोफेशनल एवं लॉ कोर्स के लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 03:00 AM (IST)
यूटीयू का सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम घोषित
यूटीयू का सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम घोषित

जागरण संवाददाता, देहरादून : उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय ने तकनीकी, प्रोफेशनल एवं लॉ कोर्सो की सेमेस्टर (ओड) परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। बुधवार से ऑनलाइन पंजीकरण भी आरंभ हो गया है।

loksabha election banner

विवि की कुलसचिव डॉ.अनीता रावत ने बताया कि विवि की मुख्य सेमेस्टर परीक्षा एवं बैक परीक्षा के लिए यह कार्यक्रम तय है। सेमेस्टर (ओड) परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी। विवि ने बुधवार से परीक्षा पोर्टल ओपन कर दिया है। जिसमें छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि विवि से संबद्ध सभी कॉलेजों के निदेशक एवं प्रधानाचार्य को निर्देशित किया गया है कि वह विवि की ओर से जारी समय सारणी का पालन करें। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) की ओर से नए पाठ्यक्रम को इस वर्ष से चालू किया गया है। जिसके तहत सेमेस्टर परीक्षाएं भी आयोजित होंगी।

यह है कार्यक्रम

-तकनीकी एवं लॉ कोर्स में दाखिला लेने वाले नए छात्रों के लिए परीक्षा पोर्टल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि: 26 सितंबर से 10 अक्टूबर तक।

- पुराने छात्रों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि 28 सितंबर से 11 अक्टूबर तक।

ऑनलाइन परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि : 27 नवंबर से 03 दिसंबर

- परीक्षा फीस जमा करने की तिथि : 28 नंवबर से 06 दिसंबर तक।

- ऑनलाइन पोर्टल पर सेशनल मा‌र्क्स : 07 से 17 दिसंबर तक।

- प्रयोगात्मक परीक्षाएं : 10 से 17 दिसंबर तक।

- प्रवेश पत्र ऑनलाइन: 07 दिसंबर से उपलब्ध। बीफार्मा-एमफार्मा में भी मौका

यूटीयू से संबद्ध संस्थानों से बीफार्मा एवं एमफार्मा करने वाले छात्रों को भी अंक सुधार परीक्षा का मौका मिलेगा। कुलसचिव डॉ.अनीता रावत ने कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के नये नियमों के अनुसार 50 फीसद से कम अंक लेने वाले विद्यार्थी उत्तीर्ण की श्रेणी में नहीं होंगे। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं के 50 फीसद से कम नंबर हैं। वह परीक्षा के लिए अपने संस्थानों में फार्म भर सकते हैं। अक्टूबर के दूसरे एवं तीसरे सप्ताह के मध्य यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.