देहरादून, जेएनएन। कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने मेघालय को एक ही दिन में दो बार ऑल आउट कर पारी व 352 रनों की रिकार्ड जीत दर्ज की है। इससे पहले उत्तराखंड ने मिजोरम को पारी व 338 रनों से हराया था। 

देहरादून की तनुष क्रिकेट एकेडमी में उत्तराखंड व मेघालय टीम के बीच हुए मुकाबले में उत्तराखंड के गेंदबाजों ने दूसरे दिन ही जीत दिला दी। दूसरे दिन 456 रनों से पारी को आगे बढ़ाने उतरी उत्तराखंड को तनुष गुसाई (34) व अखिल सिंह रावत (47) ने तेजी से रन बनाने शुरु किए। 

उत्तराखंड ने चाय तक 109.4 ओवर में छह विकेट गंवाकर 537 रनों पर पारी को घोषित किया। मेघालय के लिए बिपिन ने दो विकेट चटकाए। उत्तराखंड के सामने नहीं टिक सकी मेघालय की टीम 537 रनों की बड़ी बढ़त का पीछा करने उतरी मेघालय की टीम उत्तराखंड के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक सकी। 

पहली पारी की शुरुआत करने उतरे मेघालय के सलामी बल्लेबाज स्वास्तिक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। ऋतिक शर्मा (31), अंकित कुमार (31) व राघव कपूर (50) को छोड़ अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक पार नहीं कर सका। टीम के पांच बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

पहली पारी में मेघालय टीम 41.5 ओवर में 133 रनों पर सिमट गई। हरमन ने पांच, एस जुयाल व अवनीश सुधा ने दो-दो विकेट झटके। इसके बाद उत्तराखंड ने मेघालय को फॉलोआन खेलने के लिए आमंत्रित किया।

लंच के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी मेघालय की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। सलामी बल्लेबाज आसिफ खान (0) व राघव कपूर (08) पर सिमट गए। ऋतिक शर्मा (19) व स्वास्तिक (10) को छोड़ टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू सका। उत्तराखंड के लिए एस जुयाल ने पांच, हरमन ने तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: औली में विंटर गेम्स पर भारी पड़ रहा फेडरेशनों का विवाद

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने लगाया जीत का चौका

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने मेघालय को दी करारी शिकस्त, धपोला बने मैन ऑफ द मैच

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप