Move to Jagran APP

केरल ने उत्तराखंड को आठ विकेट से हराया

उत्तराखंड क्रिकेट के लिए मंगलवार का दिन मायूसी भरा रहा। ख्

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 03:00 AM (IST)
केरल ने उत्तराखंड को आठ विकेट से हराया
केरल ने उत्तराखंड को आठ विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड क्रिकेट के लिए मंगलवार का दिन मायूसी भरा रहा। उत्तराखंड की महिला टीम को जहां एक तरफ केरल के हाथों आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरी तरफ विजय मर्चेट ट्रॉफी में भी उत्तराखंड को निराशा मिली। टीम हार से तो बची, लेकिन प्वाइंट टेबल में पिछड़ गई। उत्तराखंड को एक प्वाइंट से संतोष करना पड़ा। जबकि विपक्षी टीम ने तीन प्वाइंट लिए।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में पहली बार खेलने उतरी उत्तराखंड की महिला टीम और केरल के बीच मुकाबला हुआ। मंगलवार को हिमाचल के अटल बिहारी बाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उत्तराखंड टीम का विकेट पतन का सिलसिला इस मैच में भी जारी रहा। कप्तान कंचन परिहार (20) व राघवी (22) ने टीम को सधी शुरुआत दिलाने में अपने विकेट गंवाए। इसके बाद अंजली (00), ज्योति (09), राधा चंद (05) पर पवेलियन लौट गई। मुदिता ग्रोवर (15) व रुचि चौहान ने (17) निचलेक्रम में टीम के लिए कुछ रन जोड़े। उत्तराखंड ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 98 रन बनाए। जबकि केरल के लिए सौरभ्य व अजन्या ने एक-एक विकेट चटकाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी केरल टीम को शुरुआती दो ओवरों में दो झटके लगे। सलामी बल्लेबाज मालविका (00) साबू व जिसना वी जोसेफ (00) के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मध्यक्रम के बल्लेबाज सयोज्या नाबाद (37) व दृशया (57) ने 16.3 ओवर में मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। उत्तराखंड के लिए राधा व निशा ने एक-एक विकेट चटकाया। ड्रा के बाद भी पिछड़ी उत्तराखंड टीम

विजय मर्चेट ट्रॉफी में उत्तराखंड व मध्यप्रदेश के बीच खेला गया मैच परिणाम रहित रहा। इसके बाद भी उत्तराखंड टीम प्वाइंट टेबल में पिछड़ गई। मध्यप्रदेश टीम को पहली पारी में बढ़त के लिए तीन और उत्तराखंड को एक प्वाइंट दिया गया।

मध्यप्रदेश के एमपीसीए क्रिकेट ग्राउंड में उत्तराखंड व मध्यप्रदेश के बीच बहु दिवसीय मैच खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय किया। पहली पारी में उत्तराखंड ने 103.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 270 रन बनाएं। जबकि मध्यप्रदेश ने अपनी पहली पारी को 71 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 384 रनों पर घोषित कर दिया। उत्तराखंड की टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाई और 101.5 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 219 रन ही बना पाई। मध्यप्रदेश टीम को पहली पारी की बढ़त पर तीन प्वाइंट दिए गए इसके चलते उत्तराखंड को एक प्वाइंट मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.