Move to Jagran APP

पीयूष जोशी के दोहरे शतक से उत्तराखंड की स्थिति मजबूत

बल्लेबाज आदित्य सेठी के 113 व पीयूष जोशी के नाबाद 200 रनों की मदद से कोल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड अंडर-23 टीम ने पहले दिन एक विकेट गंवाकर 381 रन बना लिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 01:24 PM (IST)
पीयूष जोशी के दोहरे शतक से उत्तराखंड की स्थिति मजबूत
पीयूष जोशी के दोहरे शतक से उत्तराखंड की स्थिति मजबूत

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के शीर्ष क्रम बल्लेबाज आदित्य सेठी के 113 व पीयूष जोशी के नाबाद 200 रनों की मदद से कोल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड अंडर-23 टीम ने पहले दिन एक विकेट गंवाकर 381 रन बना लिए हैं। अब उत्तराखंड के पीयूष जोशी 200 व कमलेश 49 नाबाद मैदान पर जमे हुए हैं।

prime article banner

भुवनेश्वर के विकास क्रिकेट मैदान में बुधवार से उत्तराखंड व सिक्किम के बीच पहला मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जोकि बल्लेबाजों ने सही साबित किया। उत्तराखंड की पारी की शुरुआत करने उतरे सलामी बल्लेबाज पीयूष जोशी व आदित्य सेठी ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। उत्तराखंड का पहला विकेट आदित्य जोशी के रूप में गिरा। आदित्य ने 191 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कमलेश ने पीयूष जोशी का साथ देते हुए पारी को आगे बढ़ाया। पीयूष जोशी ने तेजतरार्र पारी खेलते हुए शतक को पहले ही दिन दोहरे शतक में तबदील कर दिया। पीयूष जोशी ने 277 गेंदों में नाबाद 200 रन बनाए। दूसरे छोर पर कमलेश साझेदारी निभाते हुए 49 रन पर खेल रहे हैं। सिक्किम के लिए मो. रोहनक ने एकलौती सफलता दिलाई। 

200 के क्लब में शामिल पीयूष

उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज पीयूष जोशी कोल सीके नायडू ट्रॉफी के पहले मैच में दो सौ रन बनाकर बीसीसीआइ की घरेलू प्रतियोगिताओं में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाडिय़ों के क्लब में शामिल हो गए। इससे पहले यशस्वी जयसवाल 203, एन ठाकुर 202 व सयन कुमार 201 रन बना चुके हैं। हालांकि, पीयूष जोशी ने पहले ही दिन नाबाद 200 रन बना लिए हैं और अभी दूसरे दिन वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं। कोच पवन पाल ने बताया कि पीयूष ने कक्षा छह से कक्षा 12 तक देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज से पढ़ाई की और क्रिकेट की बारीकिंया सीखीं। उन्होंने बताया कि अभी पीयूष हल्द्वानी से स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.